scriptबारिश से पुलिया-रपट बहे, पांच गांवों से संपर्क कटा | Life effect in kotada | Patrika News

बारिश से पुलिया-रपट बहे, पांच गांवों से संपर्क कटा

locationउदयपुरPublished: Jul 09, 2019 12:24:21 pm

Submitted by:

Pankaj

कोटड़ा में जनजीवन प्रभावित

Life effect in kotada

पुलिया-रपट बहे, पांच गांवों से संपर्क कटा

कोटड़ा . क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में बारिश से कई जगह पुलिया एवं रपट टूट जाने से स्थिति बदतर हो गयी है। मामला सामोली पंचायत का है। जिसमें खूणा, आम्बा, तिलारनी, क्यारला और जाड़ी माकणी के हालात ऐसे हो गए हैं जहां बड़े वाहन सहित टैक्सी एवं मोटर साइकिल तक भी नहीं चल सकते हैं। ऐसे में आम ग्रामीणों सहित बीमारों तथा रोजमर्रा की आवश्यकता पूर्ति के लिए खरीदारी नहीं कर पाने से बदतर स्थिति हो गयी है।
इधर, सई नदी से मांडवा का रपट मार्ग भी टूट चुका है। जगह-जगह खड्डे हो जाने से आमजन सहित राहगीर भी परेशान हो रहे हैं। बारिश के समय स्वरूपगंज जाने वाला रपट पुलिया मार्ग नीचे होने से पानी ऊपर से निकलता है। ऐसे में हादसा होने की संभावना बनी रहती है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार प्रशासन को पुलिया बनाने के लिए कहा, लेकिन प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।
सामोली से पांच गांवों का संपर्क टूटा है। प्रशासन को पुलिया को लेकर कई बार अवगत करवाया गया लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। खुद के पैसे से पहले भी पुलिया की मरम्मत करवायी है।
– अम्बालाल लऊर, सरपंच सामोली।
सामोली में ग्रामीणों ने पुलिया टूटने की सूचना दी है। जिसे मरम्मत के लिये जेसीबी मशीन भेज कर ठीक करवाया जाएगा। नया बजट आने के बाद पूरा निर्माण करवाया जाएगा।
– विजय कुमार, पीडब्ल्यूडी अभियंता, कोटड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो