scriptसलूम्बर के भाजपा नेता की हत्या के तीन आरोपितों को उम्रकैद | Life sentence for three accused of killing of BJP leader of Salumbur | Patrika News

सलूम्बर के भाजपा नेता की हत्या के तीन आरोपितों को उम्रकैद

locationउदयपुरPublished: Jan 13, 2018 02:16:30 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

प्लॉट की रजिस्ट्री के बहाने बुला हथौड़ा मारकर ले ली थी जान

all the accused,land registry,hammer,Udaipur Hindi news,udaipur latest news,crime. crime news,life prison,Additional District and Sessions Court,crime in udaipur,salumbar,crime in udaipur udaipur latest news,udaipur latest news udaipur latest hindi news,udaipur crime news,
सलूंबर. क्षेत्र के भाजपा नेता माधुसिंह पुत्र कान सिंह राठौड़ की हत्या के पांच साल पुराने मामले में अदालत ने तीन आरोपितों को उम्रकैद सुनाई।
अपर जिला एवं सेशन के न्यायालय के न्यायाधीश कैलाशचन्द्र मिश्रा ने हत्या और सुबूत मिटाने के प्रयास का दोषी मानते हुए अभियुक्त योगेश पुत्र अमरलाल वडेरा निवासी बारापाल हाल सेंट्रल एरिया उदयपुर , उपेन्द्र उर्फ सोनू मीणा निवासी बारापाल-खजूरी व बंशीलाल नागदा निवासी गुड़ेल को यह सजा सुनाई। अपर लोक अभियोजक नाहरसिंह चूंडावत ने 52 गवाह तथा 110 दस्तावेज पेश किए। मृतक परिवादी पक्ष की ओर से पैरवी सोहनलाल चौधरी ने की। गौरतलब है कि मार्च 2013 में माधुसिंह को प्लॉट की रजिस्ट्री के बहाने आरोपितों ने उदयपुर के सेंट्रल एरिया में आवरी माता स्थित टेंट हाउस पर बुलाया था।
READ MORE : 10 रुपए के नए नोट की ये है खासियतें, चॉकलेटी ब्राउन कलर का ये नोट जल्द आएगा लोगों के हाथ में, देखें वीडियो

आरोपित योगेश व माधुसिंह बातचीत कर रहेे थे कि उपेन्द्र उर्फ सोनू मीणा ने माधुसिंह के सिर पर हथौड़ा दे मारा था। फिर टेंट हाउस के गोदाम तक घसीट कर ले गए। आरोपितों के साथी बंशीलाल की वेन में शव सलूंबर लाया गया था। हादसे का रूप देने के लिए शव को दूदर स्थित सिंचाई विभाग की कैनाल पर डालकर माधुसिंह की बाइक ऊपर रख दी गई थी। वैन योगेश ने चलाई, जबकि माधुसिंह की बाइक सोनू चलाकर लाया था। घटनाक्रम को लेकर सलूंबर बंद भी रहा था। कई जगह तोड़-फोड़ व उग्र प्रदर्शन पर 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
महिला ने फांसी लगाई
खेरोदा. खेरोदा थाना क्षेत्र के कच्छेर की ढाणी निवासी महिला तेजकी (22) पत्नी भैरूलाल रावत ने अपने पीहर में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार तेजकी का शव शुक्रवार सुबह पेड़ पर फंदे से लटका मिला। वह बकरियों के लिए पत्तियां लेने बीड़े में गई थी। सूचना पर पुलिस पहुंची। खेरोदा चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाया गया। वल्लभनगर एसडीओ अनिल शर्मा ने भी मौका मुआयना किया। दोनों पक्षों की सहमति के बाद शव सुसराल पक्ष के परिजनों को सौंप दिया गया।
अपहरण का मामला दर्ज
सेमारी. थाना पुलिस ने युवती के अपहरण का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के ग्रामीण ने 21 साल की बहन के अपहरण पर सुरखंड खेड़ा निवासी तेज पुत्र लालू पटेल, रामा पुत्र लालू पटेल, भीमराज पुत्र डूंगर पटेल के खिलाफ रिपोर्ट दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो