scriptपंचायत भवन के ताले जड़े | locked Panchayat bhawan | Patrika News

पंचायत भवन के ताले जड़े

locationउदयपुरPublished: Jul 16, 2019 02:35:20 am

Submitted by:

surendra rao

दूसरी बार ग्राम सभा नहीं हो पाई
ग्राम पंचायत नेताजी का बांरा का मामला

locked Panchayat bhawan

पंचायत भवन के ताले जड़े

झाड़़ोल. ग्राम पंचायत नेताजी का बांरा में ग्राम विकास अधिकारी को हटाने को लेकर सरपंच एवं ग्रामीण लामबंद हांे गए है। जल शक्ति अभियान की ग्राम सभा का ग्रामीणों ने विरोध करते हुए ग्राम पंचायत भवन पर तालाबन्दी कर दी। ग्राम पंचायत नेताजी का बांरा में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी की ग्रामीणों ने पूर्व में भी शिकायत की थी लेकिन कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों व सरपंच में रोष व्याप्त है। ग्राम पंचायत थोबावाड़ा के कनिष्ठ लिपिक रामलाल गमेती को ग्राम पंचायत नेताजी का अतिरिक्त चार्ज कनिष्ठ लिपिक को मौखिक आदेश कर ग्राम सभा लेने के लिए भेजा, रामलाल गमेती पहुंचे तब तक ग्रामीण ग्राम पंचायत पर ताले जड़ चुके थे। ग्राम विकास अधिकारी समय पर ग्राम पंचायत पर नही मिलने समेत अन्य योजनाओं में अनियमितताआंें का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत पर तालाबन्दी कर दी। इस दौरान सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहें। सरपंच दाखु देवी ने बताया कि किसी भी ग्राम विकास अधिकारी को ग्राम पंचायत नेताजी का बांरा में लगाया जाए मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मगर वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी को हटाया जाए।
इनका कहना है
सरपंच का ज्ञापन आया है। तत्काल ग्राम विकास अधिकारी को हटा कर अन्य ग्राम विकास अधिकारी को नेताजी का बांरा में लगा दिया जायेगा।

जैना देवी
प्रधान, पंचायत समिति, झाड़ोल

ग्रामीणों ने ग्राम सभा का बहिष्कार किया है। ग्राम विकास अधिकारी से ग्रामीण खफा है।, पूर्व में भी ग्रामीणों व मेरे द्वारा कई बार ज्ञापन दिए गए मगर कोई हल नहीं निकला। सोमवार को आक्रोशित ग्रामीणों की ओर से तालाबन्दी की गई है।
दाखु देवी
सरपंच ग्राम पंचायत, नेताजी का बांरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो