शहर में मेडिकल स्टोर्स पर भी नजर आए ताले, एसोसिएशन बोला कोई अह्वान नहीं किया

- आवश्यक सेवाओं में है शामिल

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. शहर में मंगलवार सुबह नौ से 11 बजे के बाद़ दिन भर अधिकांश मेडिकल स्टोर्स पर ताले लटके नजर आए। खास बात ये है कि इसे लेकर केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से कोई बंद का ना तो अह्वान किया गया है और ना ही प्रशासन की ओर से निर्देश है कि दवा की दुकाने बंद रहे, बाजवूद इसके स्टोर्स बंद रहे। आवश्यक सेवाओं में शुमार मेडिकल स्टोर्स बंद होने से लोगों को कई बार परेशानी उठानी पड़ी। मुख्य बाजार से लेकर विभिन्न गली मोहल्लों के मेडिकल स्टोर्स भी बंद हो गए थे।

---------

उदयपुर डिट्रिक्ट मेडिकल रिटेल एसोसिएशन के सचिव मनोज शाह का कहना है कि मेडिकल स्टोर्स बंद रखने के कई कारण रहे, जैसे स्टोर्स पर काम करने वाला अधिकांश स्टाफ अब आना बंद हो चुका है। दूसरी ओर जो भी लोग आ रहे हैं वे केवल मास्क और सेनेटाइजर ही मांग रहे हैं, जबकि ये दोनों नहीं होने के कारण ग्राहक भी परेशान हो रहे हैं। शाह का कहना है कि स्टोर्स बंद रखने को लेकर स्थानीय एसोसिएशन की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया है, सभी ने अपने अपने स्तर पर इसे बंद किया है।

- शाह का कहना है कि जिला प्रशासन उन्हें यदि किसी कार्य के लिए निर्देशित करना है तो एसोसिएशन पूरी तरह से तैयार है, किसी भी स्वैच्छिक सेवाओं के लिए सभी सदस्य तैयार हैं।

-------

मेडिकल स्टोर्स बंद रखने के कोई आदेश नहीं है, यदि बंद रखे गए है तो तत्काल सभी को कहा जाएगा कि वे नियमित रूप से सभी स्टोर्स खुले रखे, ये आवश्यक सेवाओं में शामिल हैं, इन्हें बंद नहीं रखा जा सकता।

चैतन्यप्रकाश पंवार, असिस्टेंट ड्रग कन्ट्रोलर उदयपुर

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned