LOKSABHA ELECTION 2019 - अर्जुन-सीपी के नाम पहले ही तय थे, पार्टी ने मुहर अब लगाई, जानिए इनके बारे में....

LOKSABHA ELECTION 2019 - अर्जुन-सीपी के नाम पहले ही तय थे, पार्टी ने मुहर अब लगाई, जानिए इनके बारे में....

Mukesh Hingar | Updated: 21 Mar 2019, 09:34:21 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

जानिए उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ के भाजपा प्रत्याशियों के बारे

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. भारतीय जनता पार्टी ने रंगों के पर्व धुलंडी की शाम को घोषित किए अपने प्रत्याशियों की सूची में मेवाड़ क्षेत्र के उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी भी शामिल है। पार्टी ने उदयपुर से सांसद (एमपी) के लिए अर्जुनलाल मीणा व चित्तौडगढ़ से सीपी जोशी को टिकट दिया है। दोनों ही सीटिंग एमपी है। अर्जुनलाल मीणा व सीपी जोशी के अलावा दोनों सीट पर दावेदार तो बहुत थे लेकिन भाजपा हाईकमान बहुत पहले ही तय कर चुका था कि उनको रिपीट किया जाएगा और वहीं हुआ। उदयपुर में दावेदार ज्यादा थे और उन्होंने खुलकर दावेदारी पार्टी के मंच पर की। चित्तौडग़ढ़ में एक भाजपा नेता आई.एम. सेठिया ने खुलकर दावेदारी की थी तो उदयपुर में चुन्नीलाल गरासिया, नरेन्द्र मीणा, वंदना मीणा, नाथद्वारा नगर पालिका अध्यक्ष लालजी मीणा व अन्य ने दावेदारी की थी।

जानिए अर्जुन व सीपी..

उदयपुर से अर्जुनलाल मीणा

शिक्षा - एम.कॉम व एलएलबी
उम्र - 55
अनुभव - 2003 से 2008 सलूम्बर से विधायक रहे, बाद में भाजपा जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे। 2014 में उदयपुर आरक्षित सीट से सांसद बने।

चित्तौडग़ढ़ से सीपी जोशी
उम्र-44 वर्ष
शिक्षा- एमए
राजनीतिक अनुभव - वर्ष 2014 में चित्तोड से कांग्रेस की गिरिजा व्यास को हरा सांसद बने, जिलाध्यक्ष ओर युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रहे चुके.

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned