पहले से लव मेरिज कर चुके युवक ने की दूसरी युवती से शादी, बाद में धोखे में रखकर उसके साथ किया ऐसा कि नहीं थम रहे परिवार के आंसू

Jyoti Jain

Publish: Jun, 14 2018 12:42:43 PM (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
पहले से लव मेरिज कर चुके युवक ने की दूसरी युवती से शादी, बाद में धोखे में रखकर उसके साथ किया ऐसा कि नहीं थम रहे परिवार के आंसू

उदयपुर . लव मेरिज कर युवक ने पहले एक युवती की जिंदगी तबाह की। बाद में...

उदयपुर . लव मेरिज कर युवक ने पहले एक युवती की जिंदगी तबाह की। बाद में धोखे में रखकर एक अन्य युवती से विवाह रचा लिया। युवती ससुराल पक्ष को समझ पाती, उससे पहले ही दहेज प्रताडऩा एवं पैसे लाने को लेकर इतना दबाव बनाया कि उसने शादी के महज डेढ़ माह बाद ही बुधवार को अपनी इहलीला समाप्त कर ली।

 

नवविवाहिता की मौत के बाद भी भुवाणा स्थित नवरत्न कॉम्पलेक्स में रहने वाले ससुराल पक्ष का दिल नहीं पसीजा। देवर के कुछ युवकों को बुला लेने से बात बढ़ गई और दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई। मौके पर जमा भीड़ व पुलिस ने उन्हें छुड़वाया।

 


सुखेर थाना पुलिस ने मृतका लक्षिता अजमेरा (25) के पिता सुरेश अजमेरा की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस ने मौके से ही पति अनिल कुमावत, ससुर नारायण व देवर अंकित को हिरासत में लिया है। सूचना पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित कई कांगे्रसी कार्यकर्ता अस्पताल में पहुंच गए। राज्य महिला आयोग की सदस्य सुषमा कुमावत ने भी पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए पुलिस को कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए।

 


चांदपोल निवासी सुरेश पुत्र छगन अजमेरा ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी पुत्री लक्षिता (25) का 19 अपे्रल 2018 को ही अनिल कुमावत से विवाह करवाया था। विवाह के बाद पता चला कि अनिल ने पहले ही हिरणमगरी क्षेत्र में प्रभातनगर की एक युवती से लव मैरिज कर रखी थी।

 


युवती ने मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी दी तो आरोपियों ने पैसा देने की बात पर समझौता कर लिया लेकिन इसका भुगतान किए बिना ही अनिल ने धोखे में रखकर लक्षिता से विवाह रचा लिया। उस युवती को समझौता राशि देने के लिए ससुराल पक्ष लगातार लक्षिता को परेशान कर दबाव बना रहे थे।

 

READ MORE: विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री कटारिया के घर में भाजपा को ये क्या हुआ…


पुत्री ने इस संबंध में पीहर पक्ष को भी बताया। पीहर पक्ष का आरोप है कि लक्षिता के उपवास होने से ससुराल पक्ष ने तरल पदार्थ में विषाक्त पिलाकर मार डाला। पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवाया है। गुरुवार को मेडिकल बोर्ड से मृतका का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

 

 

तीन जगह पूर्व में तोड़ चुका सगाई
महिला आयोग सदस्य कुमावत ने बताया कि आरोपी अनिल ने हिरणमगरी की युवती से लव मैरिज के अलावा कुमावतपुरा, चित्तौडगढ़़ में सगाई दस्तूर भी तोड़ चुका है। घटना के बाद समाज में ससुराल पक्ष के विरुद्ध आक्रोश फैल गया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned