मुंबई से आया युवक मिला कोरोना पाॅॅॅॅज‍ि‍टिव, कोरोना प्रभावित क्षेत्र में लगाई निषेधाज्ञा

युवक 3 दिन पूर्व रुंडेड़ा में पाॅॅज‍िटिव आए युवक के साथ मुम्बई से लौटा था

By: madhulika singh

Updated: 29 May 2020, 06:50 PM IST

मेनार. कस्बे में कुछ दिनों पहले मुंबई से लौटा युवक कोरोना संक्रमित मिला है । उक्त युवक 3 दिन पूर्व रुंडेड़ा में पाॅॅज‍िटिव आए युवक के साथ मुम्बई से लौटा था। मामला जानकारी में आने के बाद मेनार की चिकित्सा टीम ने इसे उदयपुर रेफर कर दिया था। जहांं जांच के लिए सेम्पल लेकर भेज दिया था लेकिन देर रात रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे इलाज के लिए उदयपुर भेज दिया। संक्रमित इलाके को सीज कर क्लोज कॉन्टेक्ट में आए लोगोंं का सैम्पल कलेक्शन किया गया। सूचना पुलिस प्रशासन सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंंचे।

इससे पूर्व मेनार में मुम्बई से गांंव आई एक महिला संक्रमित मिली थी जिसका इलाज उदयपुर में जारी है । अभी हाल ही में 24 मई को कर्फ्यू हटा ही था कि अब एक ओर मामला आने से मुसीबत बढ़ गई है।

कोरोना प्रभावित क्षेत्र में लगाई निषेधाज्ञा

कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद वल्लभनगर उपखण्ड मजिस्टट्रेट शैलेश सुराणा ने संबंधित क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई है।

एसडीएम ने जारी आदेश में बताया है कि इस क्षेत्र में एक व्यक्ति नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के कारण इस बीमारी से आस-पास के लोगों को इसके संक्रमण से बचाव की दृष्टि से खेरादा थाना अंतर्गत मेनार गांव में शांतिलाल प्रजापत के मकान के दोनो तरफ पीपली वाली गली में 200-200 मीटर क्षेत्र में यह निषेधाज्ञा लगाई है।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned