scriptWATCH : गहलोत के इस मंत्री ने हार का ठिकरा खुलकर फोड़ा कांग्रेस संगठन पर | mantri Meghwal-rajasthan local body elections 2019-congress-udaipur | Patrika News

WATCH : गहलोत के इस मंत्री ने हार का ठिकरा खुलकर फोड़ा कांग्रेस संगठन पर

locationउदयपुरPublished: Dec 05, 2019 10:17:34 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

हार के कारण पूछे तो प्रभारी मंत्री बोले मै जिममेदार नहीं

congress udaipur

कांग्रेस,,कांग्रेस

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. नगर निगम उदयपुर के चुनाव में तमाम दावों के बावजूद भी कांग्रेस का बोर्ड नहीं बनने का सवाल मुख्यम़ंत्री अशोक गहलोत के मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल के सामने रखा तो बोले कि कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की लेकिन शहर कांग्रेस कमेटी काम नहीं कर पाई, अध्यक्ष अस्वस्थ थे फिर भी 20 वार्ड हमने जीते है। वे ये भी बोले कि मै जिम्मेदार नहीं हूं हार का, मुझे जहां की जिम्मेदारी दी वहां जीत दर्ज की। बता दे मेघवाल उदयपुर जिले के प्रभारी मंत्री है।
यहां आरएमवी सभागार में बुधवार को पत्रकारों के सवालों के दौरान मेघवाल से हार के कारण पूछे तो बोले कि हमने मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी, कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत लगाई तभी तो 3 पार्षदों से हमारी संख्या 49 हुई है। मेघवाल बोले कि उदयपुर शहर कांग्रेस कमेटी पिछले कई बरसों से काम नहीं कर पाई उसका भी असर दिखा है, हमारे शहर अध्यक्ष एक-ढेढ़ साल से बीमार थे, विधानसभा में शहर व ग्रामीण विधानसभा में पार्टी हारी थी इसके बावजूद भी नगर निगम चुनाव में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा, उन्होंने यह भी कहा कि 10 वार्डोँ में हमारे उम्मीदवार बहुत कम अंतर से हारे है। जब उनसे पूछा कि चुनाव में वे नजर नहीं आए तो बोले कि पार्टी ने उनको चुरू व राजगढ़ की जिम्मेदारी सौंप दी इसलिए नहीं आए, वे बोले कि उदयपुर शहर के हालात अच्छे नहीं है फिरभी जनता ने भाजपा को चुना है, मेयर उनका बन गया है, कोई खास बात नहीं है, उतार-चढ़ाव तो चलता रहता है। एक सवाल के जवाब में बोले कि पंचायत चुनाव में भी युवाओं को टिकट को पार्टी मौका देगी।

विधानसभावार भीड़ जुटाने के टारगेट दिए
इससे पूर्व सभागार में उदयपुर शहर एवं देहात जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 14 दिसम्बर को नई दिल्ली में होने वाली ‘भारत बचाओ रैली’ की तैयारियों को लेकर जिम्मेदारियां बांटी गई। बैठक में मा. मेघवाल ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की अदूरदर्शी एवं संवेदनहीन नीतियों के कारण देश को विभिन्न मार्चों पर चिन्ताओं से गुजरना पड़ रहा है। मेघवाल ने कांग्रेस के विधायक व विधायक का चुनाव हारे प्रत्याशियों को नई दिल्ली कार्यकर्ताओं को लाने की जिम्मेदारियां बांटी।

सरकार के डर से नहीं बोल रहे : रघुवीर
पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि आज देश में सरकार के डर के कारण लोग मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं है। प्रभारी शंकर यादव ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बिगड़ती आर्थिक स्थिति, महंगाई एवं किसानों की बदहाली, बेरोजगारों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बैठक में शहर कांंग्रेस अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा, देहात अध्यक्ष लालसिंह झाला, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, सज्जन कटारा, बसन्तीदेवी मीणा, कांग्रेस नेता जगदीशराज श्रीमाली, पंकज कुमार शर्मा, दिनेश श्रीमाली, मधुसूदन शर्मा, श्यामलाल चौधरी, हीरालाल दरांगी, फतहसिंह राठौड़, पूरण मेनारिया, वीरेन्द्र वैष्णव, दीपक सुखाडिय़ा, विवेक कटारा, सेवादल अध्यक्ष सिद्धार्थ सोनी आदि उपस्थित थे।

पार्षदों का सम्मान, पूरे नहीं आए
बैठक में जीते कांग्रेस के पार्षदों का सम्मान किया गया। इस दौरान कई जीते पार्षद बैठक में नहीं थे जब उनका सम्मान हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो