मंत्री मेघवाल बोले - नेता प्रतिपक्ष में दो क्यों, तीसरा भी बन सकता...

नेता प्रतिपक्ष कौन के सवाल पर मंत्री मेघवाल बोले

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 18 Mar 2020, 10:56 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इस सवाल पर प्रभारी मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि जरूरी थोड़े ही कि दो नाम ही हो, कोई तीसरा भी तो हो सकता है।
यह बात मेघवाल ने सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कही। नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति नहीं होने के सवाल पर मेघवाल ने कहा कि पूरे प्रदेश के सभी निकायों में नेता प्रतिपक्ष लगाने है। यह कार्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी करेगी। मेघवाल ने कहा कि हमारे पार्षदों से राय लेकर पीसीसी निर्णय कर लेगी इसमें कोई 2 नाम का सवाल नहीं उठता है कोई तीसरा भी हो सकता है। इससे पूर्व सर्किट हाउस में पूर्व कांग्रेसी पार्षद मेघवाल से मिले और बोले कि निगमों में पार्षदों के मनोनयन में जो पूर्व में पार्षद रहे उनको नहीं लिया जाए और नए चेहरों को मौका दिया जाए। पूर्व पार्षद के.के. शर्मा, रियाज हुसैन, मोहम्मद अयुब, नासिर खान आदि ने मेघवाल से नेता प्रतिपक्ष के रूप में महिला को मौका देते हुए हितांशी का नाम आगे रखा। साथ ही उन्होंने राजनीतिक नियुक्तियों में अल्पसंख्यकों को भी मौका देने की मांग की। इससे पूर्व पार्षद अरुण टांक और अन्य पार्षद भी मिले और शहर के प्रमुख मुद्दे उनके समक्ष रखे।
मंत्री ने दोपहर में सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते हुए आमजन के परिवादों को सुना। प्रभारी मंत्री बुधवार सुबह 10 बजे अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 व संशोधित 2015 की क्रियान्विति की समीक्षा करेंगे। बाद में सुबह 11 बजे सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग व आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned