महापौर की कुर्सी से पहले कांग्रेस में झगड़ा, बात पहुंची पीसीसी तक

महापौर की कुर्सी से पहले कांग्रेस में झगड़ा, बात पहुंची पीसीसी तक
Congress

Mukesh Hingar | Updated: 15 Sep 2019, 10:48:21 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

नेता प्रतिपक्ष की शिकायत, नगर निगम चुनाव से पहले मनमर्जी के संगठन पार्टी को नुकसान पहुंचाएंगे

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. बिखरी पड़ी शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी आमने-सामने हो गए है। अब खुलकर झगड़ा सामने आते दिख रहा है। नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष एवं शहर कांग्रेस के एक सचिव ने कहा कि नगर निगम चुनाव से पहले उदयपुर शहर कांग्रेस में जो मनमर्जियां चल रही है उस पर नियंत्रण नहीं किया तो पार्टी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। मामला जयपुर में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) तक पहुंच गया है। असल में शहर अध्यक्ष गोपाल शर्मा के अस्वस्थ होने के बाद से शहर कांग्रेस की पूरी कमान संगठन महामंत्री के नाते से अरुण टाक संभाल रहे है, शिकायत करने वालों ने टाक को संगठन महामंत्री का पद भी मनमर्जी से चलाने की बात कही है। टाक ही पार्टी की बैठकें और अन्य आयोजन कर रहे है। टाक ने नगर निगम के रजत जयंती वर्ष समारोह के विरोध में 16-17 सितंबर को नगर निगम के टाउन हॉल स्थित मुख्य द्वार पर दोपहर 3 से शाम 7 बजे तक धरना देकर प्रदर्शन करने का कार्यक्रम जारी किया तो कांग्रेस में आग लग गई। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने इसका विरोध किया, बात जयपुर तक पहुंच गई। इस बीच नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष मोहसिन खान ने जयपुर में पीसीसी के संगठन महामंत्री महेश शर्मा को दूरभाष पर बताया कि शहर कांग्रेस में पार्टी लाइन के विपरीत जाते हुए वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर आयोजन किए जा रहे है, ऐसे में नगर निगम चुनाव में पार्टी को बड़ा नुकसान होगा। इस बीच शहर कांग्रेस के सचिव जयप्रकाश निमावत ने भी कहा कि पार्टी को उदयपुर डीसीसी में मनमर्जी बढ़ गई है, महापौर की कुर्सी को लेकर भी स्वयं को प्रोजेक्ट कर रहे है जबकि कई वरिष्ठ शहर में है, इससे पार्टी को नुकसान होगा।
--
समय रहते अवगत कराया पीसीसी को
टाक ने प्रदर्शन का कार्यक्रम तय कर दिया जबकि डीसीसी के साथ फैसला करना होता है। वे अपने स्तर पर जो आयोजन कर रहे है उसमें गिनती के लोग आ रहे है जिससे कांग्रेस की प्रतिष्ठा खराब अलग हो रही है। पीसीसी को समय रहते मैने अवगत मात्र कराया है।
- मोहसिन खान, नेता प्रतिपक्ष
...
प्रभारी मंत्री को बताएंगे स्थिति
शहर कांग्रेस में व्यक्ति विशेष के लोग अपनी मनमर्जी कर रहे है, पूरी डीसीसी इन गतिविधियों से नाराज है, मैने पार्टी के हित के लिए शनिवार को ही प्रभारी मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल से सम्पर्क किया पर बात नहीं हुई है, उनको पूरी स्थिति बताकर समय पर अवगत करा देंगे।
- जयप्रकाश निमावत, सचिव डीसीसी
..

पदाधिकारी मेरे साथ नहीं होते तो जो बैठकें की वे सफल नहीं होती। जिलाध्यक्ष के निर्देशानुसार कार्य कर रहा हूं। हम काम कर रहे है तो कुछ गतिरोध उत्पन्न कर पार्टी को कमजोर करना चाहते है। संगठन महामंत्री पीसीसी की गाइड लाइन से ही बनाया है, देहात में भी है।
- अरुण टाक, संगठन महामंत्री,शहर कांग्रेस
--
नेता प्रतिपक्ष ने बताया है, पूरी स्थिति की जानकारी लेते है। उदयपुर शहर कांग्रेस की कार्यकारिणी तो पीसीसी ने 2016 में घोषित की है, सगठन महामंत्री का पद 2018 में बनाया गया है। अभी उदयपुर में संगठन महामंत्री अब घोषित करेंगे, जो कुछ भी चल रहा है उसे दिखाते है।
- महेश शर्मा, संगठन महामंत्री, पीसीसी

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned