शुक्र है लिफ्ट खुल गई वरना महिला नर्सिंग कर्मी की तो जान पर बन आई थी

शुक्र है लिफ्ट खुल गई वरना महिला नर्सिंग कर्मी की तो जान पर बन आई थी

By: Mohammed illiyas

Published: 24 Sep 2021, 06:35 PM IST

मोहम्मद इलियास/उदयपुर
महाराणा भूपाल चिकित्सालय की सुपर स्पेशियलिटी बिल्ंिडग में गुरुवार सुबह एक महिला नर्सिंग स्टॉफ लिफ्ट में फंस गई। आधे घंटे तक फंसने से महिला की हालत खराब हो गई वहीं अस्पताल में एकबारगी हडक़ंप मच गया। घटना के बाद कई लोगों ने मौके पर आक्रोश भी जताया वहीं अस्पताल प्रबंधन ने संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।
सुपर स्पेशियलिटी बिल्ंिडग में संचालित न्यूरो आईसीयू की नर्सिंग स्टॉफ विशु सैनी उर्फ मोहिनी सुबह ग्राउंड फ्लोर से चौथे माल पर आने के लिए लिफ्ट में सवार हुई। तीसरे फ्लोर पर जाते ही लिफ्ट झटके के साथ ही अटक गई। नर्सिंग स्टॉफ मोहिनी ने गेट खोलने का प्रयास किया लेकिन खुल नहीं पाया। घबराते हुए वह अंदर जोर-जोर से चिल्लाने लगी। कुछ ही देर में मौके पर भीड़ जमा हो गई। नर्सिंगकर्मियों ने अपने स्तर पर लिफ्ट को चालू करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।
ठेकेदार को कॉल करने पर उसके कार्मिक काफी देर से पहुंचने पर वहां मौजूद नर्सिंग स्टॉफ व लोगों में आक्रोश फैल गया। इस बीच करीब 10 मिनट बाद ठेकेदार के कार्मिकों ने मौके पहुंचकर लिफ्ट को दुरस्त कर नर्सिंग स्टॉफ को बाहर निकाला। वह अंदर पसीना-पसीना हो गई। घबराई हालत में वह काफी देर तक कुछ नहीं बोल पाई। नर्सिंग स्टॉफ ने बताया कि लिफ्ट पहले भी कई बार अटक चुकी है लेकिन हर बाद कार्मिक तकनीकी खामी बताकर पल्ला झाड़ लेते है जबकि सिस्टम में खराबी आने पर महज 16 सेंकड में किसी भी फ्लोर जाकर दरवाजा खुलने के बारे में जानकारी दे रखी है लेकिन कभी भी वह इतने कम समय में वह नहीं खुली।

Mohammed illiyas Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned