scriptमहाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय में गंभीर मरीज को 3 घंटे बाद मिला रक्त | mb hospital udaipur | Patrika News

महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय में गंभीर मरीज को 3 घंटे बाद मिला रक्त

locationउदयपुरPublished: Apr 03, 2018 02:10:15 pm

Submitted by:

madhulika singh

उदयपुर . गंभीर मरीजों के उपचार में कोताही बरतने का एक और मामला सोमवार को महाराणा भूपाल चिकित्सालय में सामने आया।

mb hospital udaipur
उदयपुर . गंभीर मरीजों के उपचार में कोताही बरतने का एक और मामला सोमवार को महाराणा भूपाल चिकित्सालय में सामने आया। रोगी को तत्काल रक्त चढ़ाने की जरूरत एवं परिजनों की हाथाजोड़ी के बावजूद ब्लड बैंक प्रशासन ने करीब तीन घंटे के बाद रक्त मुहैया करवाया।

हुआ यूं कि चित्तौडगढ़़ निवासी भरत (41) पुत्र राजमल नागौरी को गुर्दा रोग की शिकायत होने पर परिजन एमबी हॉस्पिटल लेकर आए। तीन दिन पूर्व उसे आपात इकाई के 104 नंबर वार्ड में भर्ती किया गया। इसके बाद उसकी शिफ्टिंग मेडिसिन आईसीयू वार्ड नंबर 102 में की गई। रोगी के भाई दिनेश नागौरी ने आरोप लगाया कि चिकित्सकीय परामर्श पर्ची में रक्त की तत्काल आवश्यकता के बावजूद ब्लड बैंक में करीब 3 घंटे के इंतजार के बाद उन्हें रक्त यूनिट दी गई। तब उसका उपचार शुरू हुआ।
समाजसेवी जयश्री जैन ने बताया कि चिकित्सालय में उपचार को लेकर आए दिन मरीजों को परेशान होना पड़ता है। उच्चाधिकारियों को दूरभाष पर संपर्क करने के बावजूद रोगियों को उपचार ढंग से नसीब नहीं होता। पूर्व में भी वह ऐसे मामले को लेकर आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अधीक्षक, उप अधीक्षक, चिकित्सा मंत्री सहित अन्य को शिकायत कर चुकी हैं।

हो सकती है देरी
मरीज एवं उसके परिजनों को परेशान करने की मंशा किसी की नहीं होती। किसी कारणवश ब्लड बैंक में देरी हुई होगी। मामला जानकारी में आया है तो आवश्यक पूछताछ कर निर्देश दिए जाएंगे। स्टाफ जानबूझकर लापरवाही नहीं करता है।
डॉ. विनय जोशी, अधीक्षक, एमबी हॉस्पिटल
READ ALSO: आयकर अपीलें अब उदयपुर में सुनी जाएगी


उदयपुर. नवनियुक्त अध्यक्ष सिंघवी ने बताया की उदयपुर में आयकर अपीलीय अधिकरण की कैम्पिंग बेंच के लिए उदयपुर प्रवास पर आए आयकर अधिकरण के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी.डी. अग्रवाल से एसोसिएशन की ओर से मांग रखी गई। उन्होंने सैद्वांतिक स्वीकृति देते हुए कहा कि उदयपुर संभाग की आयकर अपीले भविष्य में जोधपुर की जगह उदयपुर में ही सुनी जा सकेगी। सचिव शैलेश माहेश्वरी ने बताया की उदयपुर टैक्स बार चैरिटेबल सोसाइटी के चुनाव में डा. निर्मल कुणावत को चेयरमैन एवं ओपी जैन को सचिव चुना गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो