scriptएमबीबीएस की 150 से २50 सीटंे करने मशक्कत को पंख | MCI team visit | Patrika News

एमबीबीएस की 150 से २50 सीटंे करने मशक्कत को पंख

locationउदयपुरPublished: Dec 12, 2019 02:49:58 am

Submitted by:

surendra rao

एमसीआई की टीम का दौरा
आरएनटी का निरीक्षण

MCI team visit

एमबीबीएस की 150 से २50 सीटंे करने मशक्कत को पंख

उदयपुर. आरएनटी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की १५० से २५० सीटंे करने की अर्से से चल रही मशक्कत को बुधवार को पंख लग गए। एमबीबीएस की सीटे बढ़ाने को लेकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया का दल बुधवार को आरएनटी पहुंचा। दल ने मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। दल ने यहां सभी इमरजेंसी, आउटडोर, वार्ड, ओटी, अरबन हैल्थ प्रशिक्षण सेन्टर, कॉलेज के सभी विभाग, डेमोस्ट्रेशन, कक्षा कक्ष, परीक्षा कक्ष का निरीक्षण किया। दल ने यहां एक-एक फैकल्टी का बायोडेटा भी देखा। वल्लभनगर स्थित रूरल हैल्थ ट्रेनिंग सेन्टर गुरुवार को देखा जाएगा। गुरुवार को यहां रिपोर्ट तैयार होगी। बुधवार को रेजिडेंट, सीनियर रेजिडेंट, फैकल्टी सदस्य सभी मौजूद थे। जहां चिकित्सकों की कमी थी उसे तत्काल भर दिया गया था।
ये आए थे टीम में
डॉ. एस रवि, चिंगलपट्टू तमिलनाडु, डॉ. रामानन्द सत्पति विशाखापट्टनम, डॉ. एसएस राजदेरकर मीरज महाराष्ट्र, डॉ. रवीन्द्र राजपूत सैफई, उत्तरप्रदेश से निरीक्षण करने पहुंचे।
—-

इससे पहले ये
२५० सीटों के लिए सरकार को अप्रेल माह में भेजी थी। अप्रेल में १५० सीटे चिकित्सालय को मिल गई थी। वर्तमान में प्रदेश में जयपुर, जोधपुर और बीकानेर में २५० सीटे उपलब्ध हैं, जबकि इस वर्ष कोटा, अजमेर, उदयपुर और झालावाड़ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया है। उदयपुर में गत दिनों १५० सीटों के लिए दो बार निरीक्षण किए गए थे। प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल ने बताया कि टीम के सदस्यों ने चिकित्सालय की व्यवस्थाएं देख प्रसन्नता जताई। इससे पहले १५० सीटों के लिए आरएनटी में दो बार निरीक्षण किया गया था। दूसरी बार में हुए निरीक्षण के बाद १५० सीटों पर एमसीआई की मुहर लगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो