scriptचिकित्सा विभाग ने इस तरह किया विधानसभा को गुमराह ! अब ऐसे खुली पोल | Medical Department Rajasthan Legislative Assembly Udaipur | Patrika News

चिकित्सा विभाग ने इस तरह किया विधानसभा को गुमराह ! अब ऐसे खुली पोल

locationउदयपुरPublished: Oct 28, 2017 07:42:15 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

 
प्रतिनियुक्ति के सवाल पर भेजी आधी-अधूरी जानकारी…

rajasthan legislative assembly
डॉ. सुशील सिंह चौहान /उदयपुर. चिकित्सा विभाग ने विधायक के अतारांकित सवालों का अधूरा जवाब देकर विधायिका को गुमराह करते हुए अपनी जिम्मेदारी की इतिश्री कर ली। इसकी पोल गुरुवार को उस समय खुल गई, जब विभाग ने जिले में लेखाकारों के रिक्त पदों पर पोस्टिंग के आदेश जारी किए।

विधानसभा में प्रश्न संख्या 7160 के जवाब में विभाग ने 24 अक्टूबर को एनआरएचएम के तहत प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत संविदा कार्मिकों का विवरण भिजवाया था। इसमें स्पष्ट किया गया था कि 7 कार्मिकों (4 लेखाकार, 1 एनएचयूएम कंसलटेंट, 1 सोशल वर्कर एनटीसीपी व ए डाटा ऑपरेटर एनटीसीपी) की सूची भेजी थी। इसमें उनका मूल पदस्थापन स्थान और प्रतिनियुक्ति स्थल का हवाला दिया गया था। विशेष नोट लगाकर विभाग ने स्पष्ट किया था कि लेखाकार किरण वैष्णव को सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत अपीलों के निस्तारण के लिए लगाया गया था, जबकि लेखाकार विनय ओझा को 2 फरवरी 2017 को उनके मूल पदस्थापन के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया था। 23 से 28 अगस्त के बीच अवकाश की स्थिति में उन्हें आवश्यक कार्य संपादन करने के लिए उन्हें ड्यूटी पर लगाया गया था।
READ MORE: प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना…दस हजार किसानों को है बीमा राशि का इंतजार, नहीं हुआ भुगतान


शामिल नहीं किए ये नाम

विभाग ने एनआरएचएम के अधीन सेवारत लेखाकार धर्मेन्द्र शर्मा के सीएचसी खेरवाड़ा के बजाय बीसीएमओ गिर्वा में सेवाएं देने, खेरवाड़ा सीएचसी के लेखाकार संदीप कुमार के खेरवाड़ा बीसीएमओ में सेवाएं देने, साकरोदा पीएचसी पर सेवारत लेखाकार श्रवण कुमार के बीसीएमओ मावली और ओड़वाडिया पीएचसी पर सेवारत सुशील ङ्क्षरगासिया की सामान्य चिकित्सालय सलूम्बर में ली जा रही सेवाओं के बारे में विधानसभा को जानकारी नहीं दी गई।
जानबूझ कर नहीं
विधानसभा को गलत सूचना भेजने की हिमाकत हमसे नहीं हो सकती। जाने-अनजाने में कोई नाम छूट गया होगा। ऐसा हुआ है तो जानकारी करता हूं। गलत हुआ तो संशोधित नाम फिर से भिजवाए जाएंगे।
डॉ. संजीव टाक, सीएमएचओ, उदयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो