scriptलगी ऐसी बीमारी की कपड़े पहनते ही शरीर पर पड़ जाते हैं घाव | medical news in udaipur | Patrika News

लगी ऐसी बीमारी की कपड़े पहनते ही शरीर पर पड़ जाते हैं घाव

locationउदयपुरPublished: Oct 24, 2020 02:18:10 am

Submitted by:

Pankaj

उपचार के लिए पैसा नहीं होने से अब लोग कर रहे मदद, कमाई बंद हुई तो अधूरी रह गई घर की छत

लगी ऐसी बीमारी की कपड़े पहनते ही शरीर पर पड़ जाते हैं घाव

लगी ऐसी बीमारी की कपड़े पहनते ही शरीर पर पड़ जाते हैं घाव

गोगुंदा. कभी लकड़ी के मशहूर कारीगर रहे एक कलाकार को त्वचा की एेसी बीमारी लगी कि कपड़े पहनते ही शरीर पर घाव पड़ जाते हैं। वे पहले अपने हुनर के दम पर पूरे परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। अब इस गंभीर बीमारी ने एेसा चपेट में लिया कि पिछले दो वर्षों से घर मे ही रह रहे हैं। यह पीड़ा है क्षेत्र के नांदेशमा गांव निवासी सोहनलाल सुथार की, जो लम्बे समय से बीमारी से लड़ रहे हैं। परिवार की अब जिम्मेदारी पुत्री व पत्नी संभाल रही है।
सायरा के नान्देश्मा गांव निवासी सोहनलाल सुथार को दो वर्षों से त्वचा की एक ऐसी गंभीर बीमारी है कि पूरे शरीर पर घाव पड़ जाते हैं। कुछ दिन बाद ये घाव शरीर के अन्य हिस्सों में फैल जाते हैं। अब तक उपचार पर हजारों की राशि खर्च कर दी, लेकिन अब आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने से परेशानी बढ़ गई है। अब हालत यह है कि रोग के कारण कपड़े भी पहन नही पाते हैं।
संस्था ने बढ़ाया मदद का हाथ
सोहनलाल की बीमारी की व परिवार की माली हालत की जानकारी पर निष्काम कर्म सेवा फाउंडेशन के निलेश सिंघवी ने परिवार की मदद करने की ठानी। सोशल मीडिया पर पर व फाउंडेशन के सदस्यों के सहयोग से 40 हजार रुपए की व्यवस्था की है। सिंघवी ने बताया की सोहनलाल की बीमारी के कारण मकान का काम भी अधूरा ही छूट गया है। घर की छत भी नही है, जिसके कारण वे अभी किराये के मकान मे रह रहे है। फाउडेंशन ने बीमारी का इलाज करवाने सहित अधूरे घर की छत तैयार करने की मुहिम उठाई है, वही सोशल मीडिया पर अन्य भामाशाहों को सहयोग करने की अपील भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो