scriptज्यादा दाम वसूलने पर मेडिकल स्टोर सीज | Medical Store Seas | Patrika News

ज्यादा दाम वसूलने पर मेडिकल स्टोर सीज

locationउदयपुरPublished: Apr 10, 2020 01:45:11 am

Submitted by:

Pankaj

रसद विभाग की कार्रवाई

ज्यादा दाम वसूलने पर मेडिकल स्टोर सीज

ज्यादा दाम वसूलने पर मेडिकल स्टोर सीज

उदयपुर . लॉकडाउन की स्थिति में प्रशासन हरसंभव लोगों को सहायता मुहैया करा रहा है। दानदाता, भामाशाह, संस्था संचालक मानवता का परिचय दे रहे हैं, वहीं कई दुकानदार मनमाने दाम वसूलकर रातोंरात धन कमाने का काम कर रहे हैं। ऐसे ही मास्क और सेनेटाइजर के अधिक दाम लेने की शिकायत पर गुरुवार को रसद विभाग ने एक मेडिकल स्टोर सीज किया गया।
जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि पुरोहितों की मादड़ी क्षेत्र स्थित हर्ष मेडिकल स्टोर पर मास्क और सेनेटाइजर के अधिक दाम लेने की शिकायत मिलने पर प्रवर्तन निरीक्षक विशेष मीणा और वरिष्ठ सहायक विचित्रसिंह ग्राहक बनकर मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। सेनेटाइजर व थ्री लेयर मास्क खरीदे। केमिस्ट मोहनलाल शर्मा की ओर से 100 एमएल सेनेटाइजर 160 रुपए, 500 एमएल के 300 रुपए और मास्क के तीस रुपए वसूले गए, जो वास्तविक मूल्य से तीन गुना अधिक होना पाया गया। शिकायत की पुष्टि होने पर दल ने केमिस्ट के पास बिक्री संबंधित बिल और उत्पादों पर निर्धारित मूल्य अंकित होना नहीं पाया। इस पर संबंधित अधिकारी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध 10 सेनेटाइजर और थ्री लेयर के 43 मास्क जब्त करते हुए मेडिकल स्टोर को सीज करने की कार्रवाई की।
असावा सप्लाई चैन मैनेजमेंट प्रभारी
कलक्टर आनन्दी ने आदेश जारी कर आरएसएमएमएल के कार्यकारी निदेशक बालमुकुन्द असावा को लॉकडाउन के दौरान सप्लाई चैन प्रबंधन बनाए रखने के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। असावा को प्रवासी राजस्थानियों के संबंध में केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुरूप कार्रवाई सम्पादित करने के लिए नोडल अधिकारी भी बनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो