scriptमास्क-सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर तीन मेडिकल स्टोर्स सीज | Medical Stores Seas | Patrika News
उदयपुर

मास्क-सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर तीन मेडिकल स्टोर्स सीज

रसद विभाग की टीम ने की कार्रवाई

उदयपुरApr 01, 2020 / 10:13 pm

Pankaj

मास्क-सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर तीन मेडिकल स्टोर्स सीज

मास्क-सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर तीन मेडिकल स्टोर्स सीज

उदयपुर . लॉकडाउन में मेडिकल स्टोर्स की ओर से मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी करने की शिकायतों पर कार्रवाई जारी है। बुधवार को रसद विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने 3 मेडिकल स्टोर्स पर छापामार कार्रवाई की। अनियमितता मिलने पर तीनों दुकानों को सीज कर दिया।
जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि मेडिकल स्टोर्स की ओर से मास्क व सेनेटाइजर की अधिक दाम वसूलने की शिकायतों पर दल का गठन किया गया, इसमें प्रवर्तन अधिकारी पिंकी भाटी, प्रवर्तन निरीक्षक विशेष मीणा और वरिष्ठ सहायक विचित्र सिंह को भेजा गया। दल ने सेटेलाइट हॉस्पिटल के सामने स्थित नाकोड़ा मेडिकल स्टोर पर जांच की। दुकानदार ने अधिक दाम वसूलने की बात स्वीकार की। यहां पर कपड़े वाले मास्क मिले, जो 20-20 रुपए में बेचा जा रहा था। दुकानदार ने सेनेटाइजर खत्म होने की बात कही। दुकान पर मूल्य सूची प्रदर्शित करने के बारे में पूछा तो जवाब नहीं दे पाया, ना ही उसके पास बिल थे। दल ने मेडिकल स्टोर को सीज कर लिया।
सेक्टर चार में मुकेश मेडिकल स्टोर पहुंचे दल ने जांच की तो 60 रुपए दाम पर 60 सेनेटाइजर खरीद के बिल दिखाए गए, लेकिन दुकानदार राजेश पोखरना एक भी सेनेटाइजर की बिक्री का बिल प्रस्तुत नहीं कर सका। मौके पर न तो सेनेटाइजर थे और न ही मास्क का स्टॉक। दवाइयों की बिक्री के बिल मिले, लेकिन 60 सेनेटाइजर में से एक का भी बिल नहीं था। अनियमितता पाने पर दुकान को सीज किया।
सेक्टर चार में नेशनल मेडिकल स्टोर पर जांच के दौरान मास्क व सेनेटाइजर का स्टॉक गायब था। स्वयं दुकानदार अशोक कुमार ने स्वीकार किया कि टू-थ्री लेयर मास्क को उसने बीस रुपए में बेचा है। जांच दल की ओर से खरीदी का बिल मांगे जाने पर दुकानदार बिल उपलब्ध नहीं करवा पाया। इसी प्रकार सेनेटाइजर की खरीद-बिक्री के संबंध में भी संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर दुकान सीज की गई।

Home / Udaipur / मास्क-सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर तीन मेडिकल स्टोर्स सीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो