scriptये क्‍या..बूथ का गौरव बढऩे से पहले ही उदयपुर में घट गया गौरव, भाजपा-कांग्रेस टेंशन में | mera gaurav-mera booth udaipur by election | Patrika News

ये क्‍या..बूथ का गौरव बढऩे से पहले ही उदयपुर में घट गया गौरव, भाजपा-कांग्रेस टेंशन में

locationउदयपुरPublished: Jun 13, 2018 02:00:27 pm

Submitted by:

madhulika singh

उदयपुर के वार्ड 46 में पार्षद पद का उपचुनाव, परिणाम 24 को

by election udaipur

उदयपुर में हो गई मानसून की तैयारी, ज‍िला प्रशासन ने कसी कमर, सुरक्षा व्‍यवस्‍था के ल‍िए उठाया है ये कदम..

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर . आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और कांग्रेस लम्बे समय से बूथ स्तर पर मजबूती के लिए प्रयासरत हैं। दोनों ही दोनों प्रमुख राजनीतिक दल इन दिनों अभियान चलाकर कार्यकर्ताओं को बूथ इकाई को सशक्त बनाने पर जोर दे रहे हैं मगर नगर निगम के वार्ड 46 के लिए मंगलवार को हुए मतदान ने दोनों दलों की पोल खोल कर रख दी। मतदान का प्रतिशत बढऩे के बजाय पिछले चुनाव से भी करीब 11 प्रतिशत वोट कम पड़े।
मतदान कम होने से दोनों दलों की धुकधुकी बढ़ गई है। प्रतिष्ठा की इस लड़ाई में दिनभर भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी। कई मौके भी आए, जब दोनों के बीच तनातनी की स्थिति भी बनी लेकिन पुलिस ने बीच में दखल देकर अलग किया। कम मतदान से दोनों ही राजनीतिक दल अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। मतगणना 14 जून को होगी। उपचुनाव के तहत तीन मतदान केन्द्र बिच्छुघाटी, महावतवाड़ी व हाथीपोल मीट मार्केट पर सुबह बहुत कम मतदाता दिखे, लेकिन 11 बजे के बाद केन्द्रों पर मतदाताओं का आना शुरू हो गया और दोपहर तीन बजे के बाद बड़ी संख्या में मतदाता पहुंचे। महावतवाड़ी स्थित केन्द्र पर सर्वाधिक भीड़-भाड़ रही। भाजपा व कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा था। मतदान समाप्ति का समय करीब आने पर प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने कई मतदाताओं को केन्द्र पर लाने की मशक्कत की, लेकिन मतदान का प्रतिशत कम ही रहा। मतदान केन्द्रों पर भाजपा प्रत्याशी हसीना बानो व कांग्रेस प्रत्याशी शाहीन निशा ने आखिरी समय तक मतदाताओं को रिझाने के प्रयास जारी रखे। — पहले 62, अब 51 प्रतिशत मतदान शाम पांच बजे तक 51.34 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि वर्ष 2014 के चुनाव में इस वार्ड में करीब 62 प्रतिशत वोट पड़े थे। उपचुनाव में करीब 11 प्रतिशत कम वोट पड़े।
READ MORE : मनचला डाककर्मी रोज करता था युवती को अश्‍लील मैसेज और करता था उसका पीछा, आखिर परिजनों ने सरेराह की धुनाई

महावतवाड़ी में पुलिस ने की समझाइश

महावतवाड़ी मतदान केन्द्र के बाहर भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में उलझ गए। मतदाताओं को दोनों दलों के समर्थक अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे थे। इसी दौरान वे एक-दूसरे से उलझ गए और तनातनी जैसी स्थिति आई। इस पर पुलिस ने समझाइश कर दूर कर दिया।
udaipur nagarnigam by election
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो