scriptShuddha ka Yuddha : Video : ‘आओ वोट करें’ के जरिए जगाई मतदान जागरूकता… | Shuddha ka Yuddha campaign at udaipur | Patrika News

Shuddha ka Yuddha : Video : ‘आओ वोट करें’ के जरिए जगाई मतदान जागरूकता…

locationउदयपुरPublished: Nov 30, 2018 08:45:34 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

राकेश शर्मा राजदीप/उदयपुर. आमजन को मतदान के प्रति जागरूक करने और सोशल मीडिया पर फेक न्यूज से सावचेत रहने के प्रयोजन से राजस्थान पत्रिका ने गुरुवार को लोककला मंडल के बाहर नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान शहर के युवा रंगकर्मियों ने लघु नाटिका के जरिए आगामी चुनाव के मद्देनजर वोट का महत्व बताते हुए सोशल माडिया पर भ्रामक खबरों (फेक न्यूज) के प्रति सजग रहने का संदेश भी दिया। नाटक के जरिए इस बात महत्ता भी समझाई गई कि पिछले कुछ वर्षों से मोबाइल और इंटरनेट की तकनीकी क्रांति के कारण सूचना तंत्र और प्रचार-प्रसार के तौर-तरीके इस तरह बदल गए हैं। जिसमें देश-दुनिया की अच्छी-बुरी घटनाएं वायरल होकर सैकड़ों से लाखों तक पलक झपकते पहुंच जाती है। लेकिन, इस प्रक्रिया में सूचनाएं गढऩे से लेकर पाने तथा आगे भेजने तक में आमजन की जिम्मेदारी और महत्वपूर्ण हो गई है। इसी मर्म को ‘आओ वोट करें लघु नाटक के माध्यम से नाट्यांश सोसाइटी ऑफ ड्रामेटिक एंड परफोर्मिंग आट्र्स के मोहम्मद रिजवान मंसूरी के निर्देशन और संयोजन में अगस्त्य हार्दिक नागदा, परख जैन ने बखूबी समझाया।
READ MORE : VIDEO, Rahul Gandhi in Udaipur : राहुल गांधी उदयपुर में करेंगे संवाद…जानिए क्या हें तैयारियां

इस दौरान कई राहगीरों और व्यवसाइयों ने पत्रिका के इस अनूठे प्रयास की सराहना करते रंगकर्मियों के साथ सुर में सुर मिलाते हुए ‘से नो टू फेक न्यूज’ के स्वर बुलंद किए। गौरतलब है कि इस मुहिम में फेसबुक भी सक्रिय भागीदारी निभा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो