VIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प : विद्याभवन के विद्यार्थियों ने लिया अनिवार्य मतदान का संकल्प...

Sikander Pareek | Updated: 27 Nov 2018, 07:35:25 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

भगवती तेली/उदयपुर . राजस्थान विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान की अपील को लेकर राजस्थान पत्रिका के मेरा वोट मेरा संकल्प के तहत मंगलवार को विद्याभवन पॉलिटेक्नीक महाविद्यालय कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को लोकतंत्र का महत्व बताया और अनिवार्य मतदान का संकल्प कराया गया। साथ ही उनसे मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोगी बनते हुए अपने अभिभावकों, रिश्तेदारों से मतदान करवाने की अपील की गई। इसके अलावा फेक न्यूज के खिलाफ पत्रिका के अभियान शुद्ध का युद्ध के तहत विद्यार्थियों को फेक न्यूज से सचेत किया गया। विद्यार्थियों को तथ्य, राय व अफवाह में फर्क को लेकर जानकारी दी गई। उनको बताया गया कि किस राय व अफवाह किस तरह आगे जाकर फेक न्यूज का रूप ले लेती है और तथ्य पीछे छूट जाते हैं।

 

READ MORE : सभाओं और प्रचार पर खर्च का ब्योरा, उदयपुर की इस विधानसभा के उम्मीदवार हैं आगे....

 

साथ ही किस तरह फेक न्यूज से आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है, कभी — कभी तो फेक न्यूज मॉब लिचिंग का भी कारण बन रही है। विद्यार्थियों से अपील की गई कि वें न तो फेक न्यूज बनाए और न ही फेक न्यूज को बिना तथ्यों की जांच किए आगे फॉरवर्ड करें। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को फेक न्यूज का पता लगाने के बारे में भी जानकारी बताई गई। इस अवसर पर प्रिंसिनल अनिल मेहता, भैरूलाल प्रजापत, नलिनी श्रीमाली, दीपशिखा यादव, कृतिका गोस्वामी, मनिला चौहान, मनीषा कुमावत, दीपक खटीक, लोकेश जोशी सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned