जल संरक्षण का संदेश

जल संरक्षण का संदेश

Surendra Singh Rao | Updated: 16 Jul 2019, 03:02:38 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

जल शक्ति अभियान के तहत विविध आयोजन

उदयपुर. पाणुन्द. राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में जल शक्ति अभियान अन्तर्गत निबंध प्रतियोगिता, सेमिनार और जल शक्ति एवं स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। इस मौके पर रैली गांव के विभिन्न मार्गों से गुजरी। प्रधानाचार्य बसंती लाल जोशी ने बताया कि रैली समापन के बाद एसडीएम गोपाल परिहार ने छात्रों को संबोधित किया। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भीखावनीया, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय पाणुन्द और स्थानीय विद्यालय का निरीक्षण भी किया। साथ ही उप स्वास्थ्य केंद्र, आयुर्वेदिक औषधालय एवं अटल सेवा केंद्र का भी निरीक्षण किया।

धरियावद. ब्लॉक की ३८ ग्राम पंचायतों के सेवा केन्द्रों एवं विद्यालयों में स्कूली बच्चों की ओर से प्रभातफेरी निकाली गई। मुख्यालय के राजकीय उच्च माध्यमिक एवं बालिका विद्यालय के विद्यार्थियों ने रैली निकाली तथा पुराना बस स्टैण्ड पर मानव शृंखला बनाकर जल संरक्षण एवं स्वच्छता का संदेश दिया गया। इधर, ब्लॉक के भोजपुर उच्च माध्यमिक विद्यालय मेेंं भी रैली निकाली व नाटक मंचन किया गया। पिपालिया, भरकुंडी, नलवा, पारेल, सिंहाड, चारणिया आदि जगहों पर भी विविध कार्यक्रम हुए।
पारसोला(पस). कस्बे में सरकारी एवं निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की ओर से रैली निकाली गई। रैली को कार्यवाहक प्रधानाचार्य हरफुल सैनी एवं सरपंच अम्बादेवी ने झण्डी दिखाकर रवाना किया।

कानोड़ .कस्बे सहित आसपास के राजकीय विद्यालय में भी रैली का आयोजन किया गया। राजकीय माध्यमिक विद्यालय बड़वाई में भी ग्राम विकास अधिकारी संजय वैष्णव व प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश चौबीसा के निर्देशन में रैली निकाली।
कल्याणपुर. कस्बे के राजीव गांधी सेवा केन्द्र से भी रैली निकाली गई। इसमें सभी विद्यालयों के शिक्षक व ग्राम पंचायत के कार्मिक मौजूद थे ।

लूणदा. राजकीय उच्च माध्यमिक लूणदा में निबंध प्रतियोगिता हुई व रैली निकाली गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned