मेवाड़-वागड़ में एबीवीपी का परचम, उदयपुर के कॉलेजों में एनएसयूआई भारी

मेवाड़-वागड़ में एबीवीपी का परचम, उदयपुर के कॉलेजों में एनएसयूआई भारी

Mukesh Kumar Hinger | Publish: Sep, 12 2018 07:00:00 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

मुकेश हिंगड़/चंदन सिंह देवड़ा / उदयपुर. विधानसभा चुनाव से पहले छात्रसंघ चुनाव परिणामों ने सियासी हलके में हलचल पैदा कर दी है। उदयपुर संभाग के सबसे बड़े मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय में जहां एबीवीपी और निर्दलीयों ने केन्द्रीय छात्रसंघ की चारों सीटों को जीत कर एनएसयूआई का सूफडा़ साफ कर दिया तो महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एनएसयूआई ने तीन में से दो सीटें जीतकर लाज बचाई। उदयपुर जिले के कॉलेजों की बात करें तो यहां पर एनएसयूआई या उससे समर्थित सबसे ज्यादा 10 छात्रसंघ अध्यक्ष जीते। संभाग के महाविद्यालयों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 17 कॉलेजों में परचम फहराया, जबकि 14 कॉलेजों में एनएसयूआई वहीं ११ कॉलेजों में अन्य छात्र संगठन और निर्दलीयों ने बाजी मारते हुए दमदार प्रदर्शन किया। वागड़ में एबीवीपी और एनएसयूआई अपने दम पर कुछ असर नहीं दिखा पाई। डूंगरपुर और बांसवाड़ा के सभी 8 कॉलेजों में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा और एसटी एससी एनएसयूआई गठबंधन ने परिणाम अपनी मु_ी में कर लिए।

- उदयपुर संभाग में कुल विवि -०3
- चुनाव हुए -02
- मोहनलाल सुखाडिय़ा विवि उदयपुर -एबीवीपी जीती
- महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि उदयपुर-एनएसयूआई जीती

READ MORE : video : उदयपुर में यहां छात्रसंघ चुनाव परिणाम आने के बाद आपस में भिड़ीं इस कॉलेज की छात्राएं, पुलिस को करना पड़ा बीच-बचाव..

उदयपुर में कॉलेजों के परिणाम
कुल कॉलेज -19
एबीवीपी -06
एनएसयूआई-10
अन्य- 03

राजसमंद जिला
कुल कॉलेज- 06
एबीवीपी-05
एनएसयूआई-01

चित्तौडगढ़़ जिला
कुल कॉलेज- 06
एबीवीपी- 04
एनएसयूआई - 02

प्रतापगढ़ जिला
कुल कॉलेज -03
एबीवीपी-02
एनएसयूआई- 01

बांसवाड़ा जिला
कुल कॉलेज-04
एसटीएससी-एनएसयूआई गठबंधन-04

डूंगरपुर जिला
कुल कॉलेज-04
भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा 04

READ MORE : उदयपुर में पुलिस पहरे के बीच विद्यार्थियों ने कुछ इस तरह मनाया जीत का जश्न..देखेंं तस्वीरें

गुरु नानक कॉलेज में पूजा अध्यक्ष
उदयपुर. गुरुनानक कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रासंघ चुनाव में पूजा मेनारिया ने अध्यक्ष पद पर विजयी रही। छात्रासंघ परामर्शदाता अनिल चतुर्वेदी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर चतुर्थ कोणीय मुकाबले में पूजा मेनारिया ने निकटतम प्रतिद्वन्दी दिव्यांशी श्रीमाली को 112 मतों से पराजित किया। इसी प्रकार महासचिव पद पर रेखा डांगी 187 मतों से, उपाध्यक्ष पद पर ऋषिता चौबीसा 51 मतों से, सांस्कृतिक सचिव पद पर अर्पिता मेनारिया 53 मतों से, वित्त सचिव पद पर उपासना मेघवाल 60 मतों से व क्रीड़ा सचिव पद पर निर्मला जाट 110 मतों से विजयी रही। नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को गुरु नानक संस्थान अध्यक्ष चिंरजीव सिंह ग्रेवाल, उपाध्यक्ष चरनजीत सिंह ढिल्लो, सचिव अमरपाल सिंह पाहवा, सहसचिव सतनाम सिंह व प्राचार्य प्रो. एन. एस. राठौड़ ने शपथ दिलवाई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned