scriptमिड डे मील घोटाला : गेहूं व चावल के करीब 900 कट्टे जब्त | mid day meal scam in kotada udaipur | Patrika News
उदयपुर

मिड डे मील घोटाला : गेहूं व चावल के करीब 900 कट्टे जब्त

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरDec 22, 2018 / 03:29 pm

madhulika singh

कोटड़ा. जिला रसद अधिकारी की ओर से भेजी गई टीम ने शुक्रवार को करते हुए गेहूं व चावल के करीब 900 कट्टे जब्त कर क्रय विक्रय समिति कोटड़ा को सौंपे। प्रवर्तन निरीक्षक पिंकी भाटी, निशा मूंदड़ा, मोहम्मद इदरीश व अन्य कार्मिकों ने शाम 6 बजे गोदाम में उपलब्ध गेहूं के 398 व चावल के 476 कट्टों का वजन किया। अधिकांश कट्टों में औसतन वजन 40 किग्रा के लगभग पाया गया। कमोबेश यही स्थिति चावल के कट्टों की भी रही। गोदाम में बिखरे चावलों को भी एकत्र किया गया। बिखरे अनाज की मात्रा इतनी अधिक थी कि उससे भी लगभग 10 कट्टे भरे गए।
गेहूं के कट्टों का कुल वजन 18576 किलो पाया गया गया, इसमे से खाली बारदानों का वजन कम करने के बाद 18312 किग्रा शुद्ध गेहूं व कुल 476 कट्टों में 22750 किलोग्राम चावल पाए गए। खाली प्लास्टिक व बोरी के बारदानों का वजन घटाए जाने के बाद 22476 किलो चावलों का वजन दर्ज किया गया। कार्रवाई से पूर्व इन सीलबंद गोदामों को कोटड़ा उपखण्ड अधिकारी के निर्देशानुसार ब्लॉक के मिड डे मील प्रभारी की ओर से मौजूद प्रतिनिधि रामकिशोर चौधरी, कोटड़ा तहसीलदार प्रतिनिधि हाकर चन्द पटवारी, उदयपुर क्रय विक्रय समिति के व्यवस्थापक हीरालाल मीणा की उपस्थिति में गोदाम की सील खुलवाकर कार्रवाई की गई। साथ ही पोषाहार परिवहनकर्ता राजकुमार जैन को बुलवाकर गोदाम का प्रमाणित नक्शा व आवक-जावक सहित स्टॉक संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया।
READ MORE : सोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटर : दिनेश एमएन की वह बात जो हर पुलिसकर्मी में जोश भर देगी


जैन की ओर से मौके पर किसी भी प्रकार के वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर सभी खाद्यान्न जब्त कर क्रय विक्रय समिति को सौंप दिया गया। गौरतलब है कि उपखण्ड मुख्यालय पर बुधवार को क्षेत्रीय विद्यालयों में पोषाहार वितरण करने वाले वितरक के गोदाम पर उपखण्ड अधिकारी जसमीत सिंह संधू ने कार्रवाई की थी। इसमें गड़बड़ी मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो