scriptउदयपुर के एक होटल का मिनी जू हुआ पूर्णतया बंद, चीतल बाघदड़ा छोड़े बाघदड़ा नेचर पार्क में | Mini Zoo of a hotel in Udaipur completely closed | Patrika News

उदयपुर के एक होटल का मिनी जू हुआ पूर्णतया बंद, चीतल बाघदड़ा छोड़े बाघदड़ा नेचर पार्क में

locationउदयपुरPublished: Dec 18, 2017 03:43:17 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

होटल ट्राइडेंट में स्थित मिनी जू पूर्णतया बंद कर दिया गया और वहां से सात चीतल को शनिवार को बाघदड़ा नेचर पार्क छोड़ा गया

MINI ZOO
उदयपुर . हरिदासजी की मगरी में होटल ट्राइडेंट में स्थित मिनी जू पूर्णतया बंद कर दिया गया और वहां से सात चीतल को शनिवार को बाघदड़ा नेचर पार्क छोड़ा गया। इस जू को ट्राईडेंट प्रबंधन ने ही बंद करने के लिए केन्द्रीय जंतुआलय प्राधिकरण (सीजेडए) को लिखा था। सीजेडए ने वन्यजीव मंडल को जू में से वन्यजीव को अपने क्षेत्र में शिफ्ट करने के आदेश दिए थे। इसके तहत कुछ वन्यजीव पहले शिफ्ट कर दिए गए थे। मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) राहुल भटनागर ने बताया कि सात हिरणों को ट्राईडेंट मिनी जू से शनिवार को बाघदड़ा नेचर पार्क में छोड़ दिया गया। वहां पहले से ही छह चीतल है। अब वहां 13 चीतल हो गए है।
READ MORE: video: पुलिस गिरफ्त में अरिस्दा प्रदेश उपाध्यक्ष, गिरफ्तारी के भय से पूरे दिन छिपते रहे चिकित्सक


चोरी में 4 गिरफ्तार, 5 दुपहिया बरामद
उदयपुर. दुपहिया वाहनों की चोरी के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को प्रतापनगर थाना पुलिस ने चोरी के आरोप में 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया। वहीं उनकी निशानदेही पर 5 दुपहिया वाहन बरामद किए। इससे पहले थाना प्रभारी डॉ. हनवंतसिंह के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने मुखबिर की सूचना पर गुगला मगरा क्षेत्र में नई बाइक लेकर घू रहे पुराना आरटीओ क्षेत्र निवासी किशन गमेती को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर उसने नगरी चित्तौडगढ़़ निवासी सद्दाम पुत्र बाबूशाह, फतहनगर निवासी रामचंद्र उर्फ मिथुन माली, कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा निवासी राकेश गोड़ के साथ बाइक चोरी की वारदात कबूली। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 5 दुपहिया वाहन जब्त किए। पुलिस को आरोपितों से अन्य चोरियों का पर्दाफाश होने की संभावना है। गौरतलब है कि आरोपित किशन थाना हाजा का हिस्ट्रीशीटर है, जिसे टीम ने पीछा कर दो किलोमीटर दूर गुगला मगरा की पहाड़ी से गिरफ्तार किया।
जीप से गिरकर श्रमिक की मौत
जगत. उदयपुर से मजदूरों को भरकर जीप खारवा-चांदा मार्ग पर जा रही थी जो झांपा क्रशर के पास विकट मोड़ पर असंतुलित हो गई। हादसे में जीप पर बैठा पारोला निवासी हीरालाल (18) पुत्र केसु मीणा सिर के बल आ गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि युवक मजदूरी के लिए शहर जा रहा थ। जीप में क्षमता से ज्यादा सवारियां थीं। हादसे के बाद एकबारगी अफरातफरी मच गई। चालक ने तुरंत जीप रोकी, तब जाकर सबने राहत की सांस ली। एमबी अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो