खाचरियावास बोले, सभी अस्पतालों को सबसे पहले मरीजों को अटेंड करना है, दुर्व्यवहार किया तो ठीक नहीं होगा

प्रभारी मंत्री पहुंचे उदयपुर के ईएसआईसी हॉस्पिटल में, मरीजों से बातचीत की

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 14 May 2021, 05:55 PM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. राजस्थान के परिवहन मंत्री एवं उदयपुर के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि निजी हो या सरकारी अस्पताल सबको मरीजों को अटेंड करना है, कोई यह नहीं कहे कि मरीज गंभीर है हम नहीं लेंगे।
खाचरियावास शुक्रवार को उदयपुर के चित्रकूट नगर स्थित ईएसआईसी चिकित्सालय में दौरें के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सालयों के लिए राज्य सरकार ने राशि तय कर रखी है उससे कोई ज्यादा नहीं ले सकता है और लेता है तो गलत है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
एक सवाल के जवाब में खाचरियावास ने कहा कि कोई मरीज निजी व सरकारी अस्पताल में जाता है तो उसको भर्ती नहीं करने की बजाय बहाना बनाकर रवाना नहीं किया जा सकता है, सबसे पहले तो प्राथमिक उपचार देना होगा, उसके बाद उसकी स्थिति वास्तव में गंभीर है तब उसे रेफर करना चाहिए।
खाचरियावास ने कहा कि मरीजों के साथ या उनके परिवारजनों के साथ किसी अस्पताल में दुर्व्यवहार किया जाता है तो सरकार कार्रवाई करेगी।
इससे पूर्व उन्होंने ईएसआई अस्पताल में मरीजों से बातचीत की, कुछ मरीजों के अनुभव जाने और उनको कहा कि हिम्मत रखे सब ठीक हो जाएंगे। उनके साथ जिला कलक्टर चेतन देवड़ा, पुलिस अधीक्षक राजीव पचार, आरएनटी प्रिंसीपल डा. लाखन पोसवाल, एमबी चिकित्सालय अधीक्षक डा. आर.एल. सुमन आदि साथ थे। खाचरियावास ने बाद में एमबी चिकित्सालय का दौरा किया।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned