scriptसेंपल संग्रहण में हुई चूक: पहले छात्र तो फिर शिक्षक के पॉजिटिव होने की सूचना, बाद में निकली गलत | Mistake in sample collection: first student then teacher positive, lat | Patrika News

सेंपल संग्रहण में हुई चूक: पहले छात्र तो फिर शिक्षक के पॉजिटिव होने की सूचना, बाद में निकली गलत

locationउदयपुरPublished: Dec 05, 2021 05:15:54 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– बीसीएमओ ने जारी किया सेंपल संग्रहण करने वाले कार्मिक को नोटिस

कानोड़. कानोड़ में चल रही रेंडम सेंपलिंग में शुक्रवार को पहले छात्र तो फिर शिक्षक के पोजिटिव आने की सूचना से चारो तरह हडकंप मच गया, हालांकि थोड़ी ही देर में सेंपल संग्रहण में हुई गलती सामने आई तो इस सूचना को विभाग ने गलत बताया। शाुक्रवार सुबह करीब 10 बजे नगर के एक निजी विद्यालय की पिं्रसिपल को उदयपुर चिकित्सा विभाग से सूचना दी गई कि उनके विद्यालय का एक छात्र पॉजिटिव है, जब विद्यालय प्रबंधन ने छात्र के बारे में जानकारी ली तो सामने आया कि उस दिन छात्र की जगह शिक्षक का जांच नमूना लिया गया था। बीसीएमओ ने बताया कि गलती सेंपल संग्रहण कर्ता से हुई थी, जिसने नमूना शिक्षक का लिया और वीटीएम पर नाम छात्र का अंकित हो गया। हालांकि बाद में पुष्टि के लिए फिर से नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है। फिलहाल पॉजिटिव होने की पुष्टि नहीं हुई है।
——

शुक्रवार को 20 छात्रों के सेंपल लिए गए है , जब तक दुबारा की गई जांच रिपोर्ट नहीं आती तब तक पॉजिटिव शिक्षक को होम क्वॉरेटाइन किया गया है। सभी की फिर से जांच की है। पॉजिटिव बताया शिक्षक पास पीथलपुरा ग्राम पंचायत के अरनिया गांव का निवासी है।
डॉ. होजफा वेयकार्या , कोविड प्रभारी चिकित्सक कानोड़

—–

जिस छात्र को कोरोना पॉजिटिव बताया गया उसका सेंम्पल भी नहीं लिया गया, लेकिन पॉजिटिव होने की जानकारी मिली जिसके बाद चिकित्सा विभाग से सम्पर्क किया तो बताया कि शिक्षक पॉजिटिव है। फिर से सभी की जांचे करवाई गई है । चिकित्सा टीम से चूक हुई है। शिक्षक आठ दिन से स्कूल नहीं आ रहा।
मनोज भानावत , संचालक तुलसी निकेतन विद्यालय कानोड़

सेंपल संग्रहणकर्ता से गलती हुई है, इसे लेकर उसे नोटिस जारी किया है। शिक्षक के नमूने की वीटीएम पर छात्र का नाम अंकित हो गया, रिपीट सेंपल करवाया है, ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके।
संकेत जैन, बीसीएमओ

ट्रेंडिंग वीडियो