scriptमोहन कुमार मंगलम फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज, पहला मैच हुआ रोमांचक | MKM Football Tournament, Zawar Mines, Udaipur | Patrika News

मोहन कुमार मंगलम फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज, पहला मैच हुआ रोमांचक

locationउदयपुरPublished: Jan 25, 2020 12:55:49 pm

Submitted by:

madhulika singh

पहला मैच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और एयरफोर्स दिल्ली के बीच खेला गया

mkm.jpg
जावर माइंस. आदिवासी अंचल की एक मात्र राष्ट्रीय स्तर की मोहन कुमार मंगलम फुटबॉल टूर्नामेंट का रंगारंग आगाज हो गया। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग ,कर्मचारी ओर हिंदुस्तान जिंक के अधिकारियों ने कार्यक्रम में शिरकत की। पहला मैच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और एयरफोर्स दिल्ली के बीच खेला गया, दोनों ही टीमें एक दूसरों पर आक्रामक तरीके से गाेेल करने का प्रयास क‍िया। एयरफोर्स द‍िल्‍ली ने ये मैैैच 2-0 से जीता।
कार्यक्रम का शुभारंभ मोहन कुमार मंगलम की तस्वीर पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित करके किया। उद्घाटन के अवसर पर आयोजन सचिव दीपक खगरेजा ने मोहन कुमार मंगलम की 1976 से अभी तक के सफर को बताया। इस वर्ष ये 42 वीं फुटबॉल प्रतियोगिता है। मजदूर संघ के महामंत्री लालू राम ने कहा क‍ि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। दर्शकों से निवेदन है कि खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएंं। यहां धनुर्धर एकेडमी की स्थापना भी की गई है आदिवासी क्षेत्र के टॉपरों में आदिवासी धनुष विद्या में निपुण होते हैंं और यहां धनुर्धर एकेडमी से क्षेत्र के खिलाड़ियों को नए आयाम मिलेंगे। लोकेशन हेड बलवर सिंह राठौड़ ने कहा कि दक्षिणी राजस्थान में यह एक मात्र प्रतियोगिता है कि जहाँ राष्ट्रीय स्तर तक के खेल होना गौरव की बात है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी जतिन बिष्ट ने कहा, मेरे लिए गौरव की बात है जहां नेशनल टूर्नामेंट के उद्घाटन करने का अवसर मिला। देश मेंं एक मात्र दक्षिणी राजस्थान में फुटबॉल एकेडमी की स्थापना हुई। मजदूर संघ के महामंत्री लालू राम ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो