scriptविधायक बोले: सडक़ें नहीं बनने से सरकार की हो रही ‘किरकिरी’ | GRAM SADAK YOJNA mla complain for gogunda road udaipur | Patrika News

विधायक बोले: सडक़ें नहीं बनने से सरकार की हो रही ‘किरकिरी’

locationउदयपुरPublished: Jan 11, 2018 11:28:20 am

Submitted by:

Kapil Soni

उदयपुर. गोगुंदा विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा से व्यथित होकर विधायक प्रतापलाल गमेती ने विभाग के प्रमुख सचिव को शिकायत की।

उदयपुर . प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में गोगुंदा विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा से व्यथित होकर विधायक प्रतापलाल गमेती ने विभाग के प्रमुख सचिव को शिकायत की। उन्होंने पत्र में योजना के तहत आबादी के मापदण्डों में खरी उतरने वाली 7 सडक़ों का जिक्र करते हुए इन कार्यों को पूरा कराने की आवश्यकता जताई है। उन्होंने कहा कि गांवों के सडक़ से नहीं जुडऩे से लोगों में रोष बढ़ रहा है, वहीं सरकार की किरकिरी हो रही है।
विधायक ने पत्र में लिखा कि उन्होंने इन क्षेत्रों में सडक़ निर्माण को लेकर कई बार पत्राचार भी किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि निचले स्तर के अधिकारी गत चार साल से उन्हें सडक़ें स्वीकृत होने का आश्वासन दे रहे हैं। हर बार उनका जवाब होता है कि सडक़ें ऑनलाइन होने वाली हैं। इतना ही नहीं अलग-अलग तरह के बहाने बनाकर विभागीय अधिकारी उन्हें केवल ‘बेवकूफ’ बनाते रहे हैं। विधायक ने मामले में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की।
READ MORE: ग्राम ज्योति योजना की समीक्षा बैठक : धीमी गति से मंत्री हुए नाराज, दी कार्य में सुधार की हिदायत

जगी है उम्मीद
पीडब्ल्यूडी के प्रमुख शासन सचिव की उदयपुर यात्रा से सडक़ों को लेकर उम्मीद जगी है। अधिकारियों की उदासीनता से तंग आकर मुझे शिकायत करने जैसा कदम उठाना पड़ा है।
प्रतापलाल गमेती, विधायक, गोगुंदा (उदयपुर)
READ MORE: उदयपुर यूआईटी की मेगा आवास योजना… अगले साल मिलेगी 1696 आशियानों की चाबी


भेजे हैं प्रस्ताव
विधायक गोगुंदा की ओर से बताई सडक़ों से जुड़े प्रस्तावों को प्राथमिकता से भिजवाया जा चुका है। संभवत: महानरेगा के तहत इन सडक़ों के विकास कार्य को स्वीकृति मिल जाएगी।
चंद्रमोहनराज माथुर, अधीक्षण अभियंता, पीडब्ल्यूडी उदयपुर
यह बताई सडक़ें

सूरजगढ़ से पीला चोरा 300
मादा से राणिया खेत 262
ब्राह्मणों का कलवाना से भीलवाड़ा 250
मोरवल से निचला खेड़ा 260
सेनवाड़ा से छापरा 250
पड़ावली खुर्द से लोरों का वास 328
गोगुंदा-ओगणा सडक़ किमी 32 से कथौड़ी कॉलोनी 300
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो