उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विवि में पूरी हुई काउंटिंग, ABVP के हिमांशु बागड़ी बने अध्यक्ष

उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विवि में पूरी हुई काउंटिंग, ABVP के हिमांशु बागड़ी बने अध्यक्ष

rohit sharma | Publish: Sep, 11 2018 06:02:12 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/state-news/

उदयपुर ।

राजस्थान में चल रहे छात्रसंघ चुनावो के परिणाम के चलते उदयपुर में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर भी काउंटिंग पूरी हो गई है। उदयपुर के सुखाड़िया विश्वविद्यालय से अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के हिमांशु बागड़ी ने जीत हासिल की, वहीं उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय अरविंद सिंह चुंडावत विजयी रहे। साथ ही महासचिव पद पर एबीवीपी के पदम सिंह देवड़ा जीते और संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय सुनील पहाड़िया जीते है।

 

मीरा गर्ल्स कॉलेज में जीता ABVP का पैनल

उदयपुर के मीरा गर्ल्स कॉलेज में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद जैसे ही एबीवीपी की जीती प्रत्यााशियोंं के पैनल को पुलिस बाहर लेकर पहुंची तो कॉलेज के बाहर जीत के जश्न में नारेबाजी होने लगी। सबसे बड़ी बात है कि इस कॉलेज में एबीवीपी का पूरा पैनल जीता है और उस पैनल को पुलिस अपनी गाड़ी में अंदर से लेकर आई और उन्होंने बाहर दूर छोड़ा। लेकिन कुछ ही समय में विजेता छात्राएं फिर कॉलेज के बाहर आ गई। वहां पर समर्थकों के साथ चुनाव जीती छात्राओं ने जमकर जश्न मनाया, गुलाल उड़ाई, नारेबाजी की और नृत्य किया। उदयपुर में मीरा गर्ल्स कॉलेज के बाहर ऐतिहासिक जश्न और उत्सव का माहौल दूसरे कॉलेज के बजाए ज्यादा दिखा जबकि दूसरे कॉलेजों में पुलिस की सख्ती से छात्र कॉलेज के आसपास तक नहीं दिखे। मीरा कॉलेज के बाहर जीत के जश्न के दौरान जीते प्रत्याशी और हारे प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच विवाद हो गया उस स्थिति में आपस में छात्राएं उलझी और पुलिस और उनके समर्थकों ने फिर उनको अलग किया।पुलिस को एक बार लठ बता कर भगाया।

 

राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार भी बागी राज

राजस्थान विश्वविद्यालय अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के बागी विनोद जाखड़ जीते साथ ही उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय रेणु चौधरी, महासचिव पर निर्दलीय आदित्य प्रताप सिंह संयुक्त सचिव पर एबीवीपी की मीनल शर्मा ने जीत हासिल की। बता दें कि अध्यक्ष पद पर निर्दलीय विनोद जाखड़ ने 1860 वोट से जीत हासिल की। विश्वविद्यालय में लगातार तीसरी साल निर्दलीय बागी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। साल 2016 और 2017 में भी बागी निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी।

राजस्थान विश्वविद्यालय के अपेक्स अध्यक्ष पद की घोषणा के बाद विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर प्रोफेसर आरके कोठारी ने चुनाव में जीते छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद जाखड़, उपाध्यक्ष रेणु चौधरी, महासचिव आदित्य प्रताप सिंह झाझड, संयुक्त सचिव मीनल शर्मा को दिलाई दिलाई। विनोद जाखड़ ने मिडिया से रूबरू होते हुए एनएसयूआइ को खुद का परिवार भी बताया।


बीकानेर में नवनियुक्त अध्यक्ष पर हमला

राजस्थान में छात्रसंघों के चुनावी परिणाम के बाद बड़ी खबर है। पूरे राजस्थान में घोषित हुए छात्रसंघ चुनावों के परिणाम के बाद बीकानेर में महाराजा गंगासिंह विवि की अध्यक्ष के पर हमले की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश के बीकानेर जिले के महाराजा गंगासिंह विवि की अध्यक्ष बनी सीमा राजपुरोहित पर किसी ने हमला कर दिया है। हमले के बाद नवनियुक्त अध्यक्ष सीमा बेहोश हो गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। अध्यक्ष बनी सीमा राजपुरोहित पर किसी ने हमला कर दिया। हमले के बाद सीमा राजपुरोहित बेहोश हो गई। इस दौरान वहां मौजूद समर्थकों ने सीमा को अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि अध्यक्ष के साथ-साथ उनके समर्थको पर भी हमला हुआ है साथ ही उनकी गाडी पर पथराव भी किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned