scriptउदयपुर में दिनभर इंतजार के बाद शाम को कुछ देर के लिए तेज बारिश | Monsoon Rain : Monsoon Rain In Udaipur, Weather In Udaipur | Patrika News

उदयपुर में दिनभर इंतजार के बाद शाम को कुछ देर के लिए तेज बारिश

locationउदयपुरPublished: Sep 03, 2021 02:57:31 pm

Submitted by:

madhulika singh

– उदयपुर में 14 एमएम, खेरवाड़ा में सबसे अधिक 38 एमएम

rain_1.jpg
उदयपुर. भादो माह में भी मेघों की मेहर अब तक उतनी नहीं हो पाई है जितनी होनी चाहिए। पिछले तीन दिन से शहर में बारिश हो रही है लेकिन खंड वृष्टि और रुक-रुक कर ही बारिश का दौर बना हुआ है। शुक्रवार सुबह तक उदयपुर में 14 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं, सबसे अधिक बारिश खेरवाड़ा में 38 एमएम व वल्लभनगर में 35 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इधर, मौसम विभाग, जयपुर के अनुसार बरसात का दौर अभी 5 सितंबर तक रहेगा। पूर्वी राजस्थान के उदयपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

15 मिनट हुई तेज बारिश

शहर में गुरुवार सुबह से बादल छाए रहे। कुछ देर के लिए रिमझिम भी हुई लेकिन फिर धूप खिल गई। दोपहर तक कहीं भी बारिश नहीं हुई। वहीं, शाम करीब 5 बजे बाद अचानक शहर में तेज बारिश शुरू हुई। बारिश केवल 15 मिनट तक ही हुई। उसके बाद बारिश थम गई। वहीं, बारिश के कारण पिछले तीन दिन से तापमान में भी कमी आई है। मौसम विभाग डबोक के अनुसार अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री से. दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 24 डिग्री से. दर्ज किया गया।

यहां इतनी बारिश –
खेरवाड़ा – 38 एमएम

वल्लभनगर- 35 एमएम
बागोलिया – 25 एमएम

सेमारी – 25 एमएम
सोम कागदर – 19 एमएम

उदयसागर – 19 एमएम
नाई – 16 एमएम

जयसमंद – 15 एमएम
उदयपुर सिटी – 14 एमएम
देवास – 12 एमएम
स्वरूप सागर – 5 एमएम

मदार – 4 एमएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो