scriptउदयपुर के राज बोर्दिया का मूड इंडिया एप लांच, जनमानस का मूड बताएगा यह एप व मत, विभिन्न मुद्दों पर दे सकेंगे अपनी राय | Patrika News

उदयपुर के राज बोर्दिया का मूड इंडिया एप लांच, जनमानस का मूड बताएगा यह एप व मत, विभिन्न मुद्दों पर दे सकेंगे अपनी राय

locationउदयपुरPublished: Dec 31, 2017 01:20:16 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

-किसी भी मुद्दों पर किसी भी शहर, राज्य या देश के लोगों की राय जानना अब आसान हो गया, इसके लिए आपको सिर्फ मूड इंडिया एप पर जाना होगा।

Prime Minister Narendra Modi,social,digital india,political,government agency,power presentation,state home minister gulab chand katariya,udaipur hindi latest news,udaipur latest hindi news,
उदयपुर . किसी भी मुद्दों पर किसी भी शहर, राज्य या देश के लोगों की राय जानना अब आसान हो गया, इसके लिए आपको सिर्फ मूड इंडिया एप पर जाना होगा। इसके जरिए राजनीतिक, सामाजिक, मनोरंजन या खेल सब एक ही प्लेटफॉर्म पर होंगे। साथ ही सरकारी एजेंसियां भी इसके जरिये अपनी किसी योजना-कार्य या जन प्रतिनिधियों की सोशल ऑडिट भी की जा सकेगी। इसमें देश, राज्य और शहर का अलग-अलग फीडबैक का आंकड़ा निकाला जा सकेगा।
READ MORE : PATRIKA STING: शिल्पग्राम में लग रहा सट्टा और प्रशासन तक बेखबर, बच्चों से बड़े तक सबकी कट रही जेब, देखें वीडियो

उदयपुर में शनिवार को एक कार्यक्रम में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पावर प्रजेंटेशन के जरिए मूड इंडिया एप को लांच किया। इसके जरिए कोई भी व्यक्ति सामाजिक, राजनीतिक, बाजार, मनोरंजन, खेल, उत्पाद, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर खुलकर अपना पक्ष रख सकेगा। कटारिया ने कहा कि यह एप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया की ओर ले जाने वाला कदम है तथा उदयपुर स्मार्ट सिटी के लिए लाभदायक साबित होगी। चुनाव एवं सरकार के कार्यों को आगे बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।
मूड इंडिया कम्पनी के निदेशक राज बोर्दिया ने बताया कि इस एप में देश के बड़े-बड़े मुद्दों एवं आमजन की अभिरुचियां की कई श्रेणियां है, जिस पर कोई भी व्यक्ति कभी भी किसी भी समय अपनी राय रख सकता है। वे उदयपुर के निवासी है इसलिए इसकी लॉन्चिंग उदयपुर से की है। यह एप रियल टाइम व पूरी पारदर्शिता से सर्वेक्षण प्लेटफॉर्म है जिसके जरिये एप उपयोगकर्ता किसी भी समय कहीं भी आवाज उठाने के लिए स्वतंत्र है। इसके जरिये हम राष्ट्र के मूड को प्रतिबिंबित करने वाले राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों को कवर करेंगे। इसमें उपयोगकर्ता को कम से कम 9000 तरीकों में हम एकल मतदान का विश्लेषण करने का अवसर दिया जाता है।
बताया जनमत
कटारिया ने कहा कि सरकारें क्या कर रही है, कैसे कर रही हैं और आगे क्या होने वाला है इसको लेकर एप के जरिए जनता का फीडबैक सामने आ जाएगा। जनता का क्या मानस बन रही है, यह भी पता चलेगा। इससे गलतियां कम होगी और सुधार का रास्ता बढ़ेगा।
ये रहेंगे मौजूद
इस अवसर पर महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, जिला प्रमुख शान्तिलाल मेघवाल, पार्षद केशर सिंह व आशा बोर्दिया आदि उपस्थित थी।

ट्रेंडिंग वीडियो