video : अब हर मुद्दे पर इंडिया खुलकर रख सकेगा अपना मत, उदयपुर में तैयार हुआ ये एप करेगा मदद..

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 30 2017 05:56:47 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

विश्व के प्रथम प्राइवेट पाेलिंग एप मूड इंडिया शनिवार को गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने लॉन्च किया

उदयपुर . अब कोई भी व्यक्ति कहीं भी किसी भी विषय सामाजिक, राजनीतिक, बाजार, मनोरंजन, खेल, उत्पाद, अंतर्राष्ट्रीय सहित अनेक विषयों या मुद्दों पर मात्र एक एप के जरिये खुलकर अपने मत का इस्तेमाल कर अपना पक्ष रख सकेगा। एलमम टेक सॉल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित विश्व के प्रथम प्राइवेट पाेलिंग एप मूड इंडिया शनिवार को गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने न्यू फतहपुरा स्थित होटल लेण्डमार्क में आयोजित एक समारोह में लॉन्च किया।

एप की विस्तृत जानकारी देते हुए कम्पनी निदेशक राज बोर्दिया ने बताया कि इस एप में देश के बड़े बड़े मुद्दों के साथ आमजन की रूचि की अनेक श्रेणियां हैं, जिस पर कोई भी व्यक्ति कभी भी किसी भी समय अपना मत देकर अपनी राय रख सकता है। उन्होंने बताया कि मूड इंडिया एप विश्व का प्रथम रियल टाइम व ट्रांसपेरेन्ट सर्वेक्षण प्लेटफॉर्म है जिसके जरिये एप उपयोगकर्ता किसी भी समय कहीं भी आवाज उठाने के लिये स्वतंत्र है। इस एप के जरिये हम राष्ट्र के मूड को प्रतिबिंबित करने के लिए राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों को कवर करेंगे।

 

READ MORE: FLASHBACK 2017: ये हैं वो सारी घटनाएं जिन्होंने साल भर चिकित्सा महकमे में खलबली मचाएं रखी

 

बोर्दिया ने बताया कि सामाजिक, राजनीतिक, अर्थव्यवस्था, बाजार, मनोरंजन, खेल, उत्पाद, अंतरराष्‍ट्र्रीय और आपकी रूचि की अनेक श्रेणियां हैं, जिनमें उपयोगकर्ता को कम से कम 9000 तरीकों में हम एकल मतदान का विश्लेषण करने का अवसर दिया जाता है। कोई भी उपयोगकर्ता किसी विशेष चुनाव विकल्प के लिए डाटा शहर, राज्य, और देश के अनुसार फिल्टर कर सकता है ओर जनसांख्यिकीय फिल्टर को ग्राफ पर सरल टैप द्वारा सेट कर सकता है ताकि अन्य उपयोगकर्ता को क्या सोच रहे हैं इसका विश्लेषण करने के लिए आंकड़े अनुकूलित किए जा सके। उन्होंने बताया कि कम्पनी सम्पूर्ण लिंक का विश्लेषण करने के लिए न्यूज लिंक, ट्वीट्स, और वीडियो भी प्रदान करती हैं ओर फिर उस पर स्टैंड लेने का मौका देती है। इस एप में यह भी खास बात है कि आप परिवार और दोस्तों के साथ चुनाव साझा कर सकते हैं ओर उसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned