script

करवा चौथ पर कल दमकेगा खुशियों का चांद

locationउदयपुरPublished: Oct 16, 2019 02:22:27 am

Submitted by:

surendra rao

(purchase gift items in the market)
महिलाओं ने निखारा रूप
बाजार में गिफ्ट आइटम खरीदे

करवा चौथ पर कल दमकेगा खुशियों का चांद

Moon of happiness will shine on Karva Chauth tomorrow

उदयपुर. प्रेम और समर्पण के पर्व करवा चौथ पर गुरुवार को खुशियों का चांद दमकेगा। पति के बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु के लिए नव विवाहिताएं व सुहागिनें दिनभर निर्जला रहेंगी। शाम को सोलह शृंगार कर पूजा-अर्चना के बाद चांद को अघ्र्य देकर व्रत खोलेंगी। इसके बाद परिवार के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेंगी। इसके अलवा विभिन्न स्थानों पर सामूहिक उद्यापन के कार्यक्रम भी होंगे। वहीं, शादी के बाद पहला करवा चौथ मनाने वाली युवतियों के लिए यह पर्व खास रहेगा।
वहीं, मंगलवार को महिलाओं ने बाजार में मेहंदी रचवाई। साथ ही गिफ्ट व पूजन सामग्री खरीदी।
इधर, कई महिलाएं दिन में शहर के ब्यूटी पॉर्लर पर रूप निखारने पहुंची। प्रभात स्पा की श्वेताशा पालीवाल ने बताया कि मंगलवार को कई महिलाओं ने हेयर कटिंग, हेयर कलरिंग, पेडिक्योर.मेनिक्योर, फेशियल, स्पा आदि करवा कर रूप निखारा व मेकअप टिप्स भी लिए।
करवा चौथ के स्पेशल ऑफ र्स
इन दिनों ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर सेल व ऑफ र्स की बहार छाई हुई है। करवा चौथ के स्पेशल ऑफ र्स भी लुभा रहे हैं। वहीं शहर के प्रमुख बाजार बापू बाजार, बड़ा बाजार, मालदास स्ट्रीट, घंटाटार स्थित ज्वेलरी व ड्रेसेस आदि की दुकानों पर खरीदारी के लिए भीड़ है। बापू बाजार स्थित दूकान के व्यापारी ने बताया कि इस बार करवा चौथ पर स्पेशल गिफ्ट आइटम मंगवाए गए है, जिसमें खासतौर पर लाइट वाले पिलो, ग्रिटिंग काड्र्स, चाकलेट, परफ्यूम आदि विशेष है। घंटाघर स्थित ज्वेलरी व्यवसायी कैलाश सोनी ने बताया कि करवा चौथ पर गिफ्ट आइटम में चांदी की ज्वेलरी विशेष रूप से बिकती है। चांदी की पायल, चांदी की इटालियन अंगूठियों की विशेष बिक्री हुई।
करवा चौथ उद्यापन
मेनारिया समाज उदयपुर की महिलाओं की ओर से रावजी का हाटा स्थित समाज भवन में करवा चौथ का सामूहिक उद्यापन गुरुवार को होगा।

सामूहिक उद्यापन को लेकर सोमवार को समाज सचिव रविशंकर मेहता, हेमलता पानेरी, निशा पानेरी, चन्द्रकान्ता मेनारिया, लक्ष्मी पानेरी, उषा मेनारिया, हेमलता पानेरी आदि ने महिलाओ के साथ बैठक हुई। बैठक में बताया कि महिलाएं शाम 7.30 बजे समाज भवन मे एकत्रित होकर सामूहिक पूजन कथा वाचन एवं श्रवणकर चन्द्रमा को अघ्र्य देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो