उदयपुर में 100 से ज्यादा मेहमान, एक विवाह स्थल के संचालक को नोटिस

दिन में भीड़ कम मिली, रात को भी अफसरों को भेजा शादियां

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 26 Nov 2020, 11:53 AM IST

उदयपुर. देवउठनी एकादशी के दिन शादियों की धूम में एकाएक अफसरों की टीम पहुुंची। शहर व जिले में कई स्थानों पर आकस्मिक निरीक्षण किया। देर रात तक अधिकांश जगह पर सोशल डिस्टेंस की पालना मिली और भीड़ भी कम ही थी। इधर, मंगलवार रात को एक विवाह स्थल पर भीड़ ज्यादा होने पर विवाह स्थल संचालक को नोटिस देकर जवाब मांगा है।
जिले भर में उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार व पुलिस अधिकारियों ने शादियों के आयोजन स्थलों पर जाकर जांच की। दोपहर में भी कई स्थानों पर भोज व अन्य कार्यक्रम में लोगों की भीड़ कम मिली। जिला प्रशासन ने शाम बाद ऐसे स्थानों पर भी जाकर निरीक्षण किया। अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार ने करीब 7 स्थानों पर निरीक्षण किया, सभी जगह मेहमान कम ही मिले।
गिर्वा उपखंड अधिकारी सौम्या झा ने बताया कि गोर्वधन विलास क्षेत्र में सीजन पार्क नामक एक स्थान पर 100 से ज्यादा मेहमान थे, वहां गिर्वा तहसीलदार युवराज कौशिक के माध्यम से नोटिस दिलाया गया। प्रशासन ने विवाह स्थल के संचालक से स्पष्टीकरण मांगा है। बडग़ांव उपखंड अधिकारी अपर्णा गुप्ता की ओर से गठित 11 टीमों ने भी निरीक्षण किया।
सलूंबर के भबराना क्षेत्र में में एसडीएम मणिलाल तीरगर, तहसीलदार नारायण लाल जीनगर गांव में शादियों का निरीक्षण किया, वहां भी गाइडलाइन की पालना मिली।

Corona virus
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned