video: उदयपुर की ये मां-बेटी करती हैं दमदार कराटे, सामने वाले को चटवा देती हैं धूल, बड़ी धाकड़ है इनकी जोड़ी...

video: उदयपुर की ये मां-बेटी करती हैं दमदार कराटे, सामने वाले को चटवा देती हैं धूल, बड़ी धाकड़ है इनकी जोड़ी...

Madhulika Singh | Publish: Nov, 07 2017 03:23:35 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

- नॉथ जोन कराटे चैम्पियनशिप में दोनों ने जीता गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज

 

उदयपुर . मां-बेटी की ये जोड़ी कमाल की है, बेटी को कराटे सिखाने के लिए और उसका इसके प्रति लगाव बढऩे के लिए मां ने भी कराटे सीखा। जब दोनों मां-बेटी ने कराटे सीखकर कॉम्पिटिशन में भाग लिया तो दोनों ने ही मैडल जीत लिया। कल तक जो लोग मां-बेटी को कहते थे कि कराटे सीखकर क्या करोगे, आज वही इनकी प्रशंसा करते थक नहीं रहे। ये हैं प्रगति मेनारिया और उनकी बेटी ताश्री मेनारिया। दोनों ने हाल ही में चित्तौड़ में आयोजित नॉर्थ जोन कराटे चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड व सिल्वर मैडल जीता।

 

READ MORE: राजस्थान में एक साल में 12 से अधिक किसानों ने दी जान, लेकिन कृषि मंत्री बोले-एक भी किसान ने नहीं की आत्महत्या

 

6 राज्यों की 35 टीमाेें नेे लिया था हिस्सा

प्रगति मेनारिया बताती हैं कि उन्होंने नॉर्थ जोन कराते चैम्पियनशिप में ओपन में , वहीं उनकी बेटी ताश्री ने इंटर स्कूल चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था। यहां 6 राज्यों की 35 टीमें आईं थीं। इसमें उन्होंने कुमिति में सिल्वर और काता में गोल्ड जीता। वहीं, ताश्री ने कुमिति में गोल्ड और काता में कांस्य जीता। ताश्री सेंट मैरीज तितरड़ी में छठी कक्षा में अध्‍ययनरत है।

 

READ MORE : राजस्‍थान के होम मिनिस्‍टर जब हो गए बे-कार, करनी पड़ी स्‍कूटी की सवारी

 

 

बेटी के लिए सीखा

प्रगति ने बताया कि कराटे अपनी बेटी के लिए ही सीखा। वे उसे ये सिखाना चाहती थीं और उसका इसके प्रति लगाव बढ़ाने के लिए खुद ने भी उसका साथ दिया। इससे उसे और अच्छा लगा। प्रगति स्कूल में जॉब करती हैं और वहां से आने के बाद दोनों साथ में अभ्यास क रती हैं। उनके कोच सेंसेई पंकज चौधरी हैं जिन्होंने उनको प्रशिक्षण दिया। प्रगति कहती हैं, हर लडक़ी को मार्शल आट्र्स सीखना चाहिए। ये ना केवल उनकी सुरक्षा के लिए बल्कि उनमें एक अलग आत्मविश्वास जगाता है।

 

PRAGATI AND TASHRI MENARIA

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned