एमपीयूएटी के कुलपति प्रो. राठौड़ को सुविवि का अतिरिक्त प्रभार, प्रो जेपी. शर्मा का कार्यकाल पूरा

3 साल तक विवादों से रहा घिरा, भर्ती गड़बड़ी से जुड़ी जांचें लंबित

उदयपुर. मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जेपी शर्मा का कार्यकाल बुधवार को पूरा हो जाएगा। इससे पहले राजभवन ने नए कुलपति के चयन में देरी होती देख सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय कुलपति का अतिरिक्त प्रभार एमपीयूएटी के कुलपति प्रो. एनएस राठौड़ को सौंपा है। गौरतलब है कि प्रो. जेपी शर्मा ने 5 दिसम्बर, 2016 को कुलपति का कार्यभार संभाला था। लिपिक भर्ती गड़बड़ी, प्रो दुबे प्रकरण, सिंगल एक्सपर्ट बुलाने से लेकर कई मामलों में शर्मा विवादों से घिेरे रहे। इस संदर्भ में लोकायुक्त से लेकर एसीबी तक में प्रकरण विचाराधीन है। तत्कालीन रजिस्ट्रार हिम्मतसिंह भाटी से इनकी अनबन से विश्वविद्यालय की खूब किरकिरी हुई। इसे लेकर एक बार प्रो. शर्मा को अवकाश पर जाना पड़ा, लेकिन भाटी के हटते ही प्रो. शर्मा वापस आ गए।

सुविवि में राष्ट्रीय संगोष्ठी 6 से

उदयपुर.मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के तत्वावधान में ‘बोर्डर्स एंड स्पेसेज रिकेलिबरेटिंग इंडियन डायस्पोरा इन द 21 सेंचुरी‘विषयक दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी 6 दिसम्बर से होगी। संगोष्ठी संयोजक व अंग्रेजी विभाग अध्यक्ष प्रो. प्रदीप त्रिखा ने बताया कि आईसीएसएसआर के सहयोग से होने वाली संगोष्ठी के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रो. जीजेवी प्रसाद होंगे। वहीं मुख्य वक्ता के रूप में प्रो. नीलूफर बरूचा, मुंबई विश्वविद्यालय व्याख्यान देगी।

madhulika singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned