scriptएमआरआई कई दिनों से बंद: मरीजों की हो रही जेब खाली | MRI closed for several days: patients getting pocket empty | Patrika News

एमआरआई कई दिनों से बंद: मरीजों की हो रही जेब खाली

locationउदयपुरPublished: Jun 26, 2019 11:36:16 pm

Submitted by:

Bhuvnesh

– महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

- महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

– महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

भुवनेश पण्ड्या
उदयपुर. महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में चलाई जा रही एमआरआई करीब चार दिनों से बंद पड़ी है। ऐसे में मरीजों की जेब बाजार में खाली हो रही है। यहां एमआरआई के दाम आरएमआरएस की ओर से तय किए गए हैं, इसलिए बाजार से करीब 500 से एक हजार रुपए की राशि कम हैं। बताया जा रहा है कि वोल्टेज में करीब एक माह से अपडाउन होने के कारण एमआरआई में तकनीकी गड़बड़ हो गई है। सोमवार को यहां मशीन ठीक करने इंजीनियर पहुंचे थे, लेकिन फिलहाल ये ठीक नहीं हो पाई है।
——
कक्ष संख्या 40 में होती है एमआरआई

हॉस्पिटल में कल्पना लैब से आगे कक्ष संख्या 40 में एमआरआई होती है। राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की ओर से मरीजों के हित के लिए इसके दाम बाजार से काफी कम कर रखे हैं। प्रतिदिन करीब 25 मरीज अलग-अलग तरह की एमआरआई करवाने यहां पहुंचते हैं। अब हालात ये है कि मरीज आ रहे हैं, लेकिन एमआरआई बंद पड़ी है। ऐसे में उन्हें फेरे लगाने पड़ रहे हैं, वहीं बाजार में ऊंचे दामों पर एमआरआई में जेब कटवानी पड़ती है।
—–
ये है हॉस्पिटल की दर : वर्तमान में हॉस्पिटल में अलग-अलग एमआरआई की अलग-अलग दर है, जो 800 रुपए से शुरू होकर 2400 रुपए तक है। बाजार में इस राशि से करीब 500, 800 और एक हजार रुपए तक ज्यादा ली जाती है।
हॉस्पिटल की दर

एम्डोमेन- 800

पेल्विस- 900

ब्रेन – 2350

पाइन- 2400

ज्वाइंट- 2200
—–

जल्द ही मशीन ठीक करवाने के आदेश जारी किए हैं ताकि मरीजों को परेशानी नहीं हो। यहां लाभ ये है कि आरएमआरएस की ओर से राशि तय होने से दरें बदलती नहीं हैं।
डॉ लाखन पोसवाल, अधीक्षक, महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

ट्रेंडिंग वीडियो