scriptराजस्थानी संस्कृति से मेहमानों को रू-ब-रू कराएगा अंबानी परिवार… | mukesh ambani daughter wedding in udaipur | Patrika News

राजस्थानी संस्कृति से मेहमानों को रू-ब-रू कराएगा अंबानी परिवार…

locationउदयपुरPublished: Nov 16, 2018 02:59:33 pm

http://www.patrika.com/rajasthan-news

मधुलिका सिंह/उदयपुर. रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी के मद्देनजर उदयपुर में दिसम्बर में होने वाले दो दिवसीय विभिन्न कार्यक्रमों के लिए जिला प्रशासन ने कुछ हिदायतों के साथ स्वीकृति की मुहर लगा दी है, लेकिन झील में आतिशबाजी की मांग अस्वीकृत कर दी है जबकि पिछोला में महाआरती का मामला व अन्य कुछ मामले राज्य सरकार को प्रेषित कर दिया है। गौरतलब है कि झील में कार्यक्रमों की स्वीकृति के लिए जिला प्रशासन से इवेंट कंपनी ने अनुमति मांगी थी।
महाआरती की स्वीकृति का मामला राज्य सरकार को भेजा
8 दिसंबर को महाआरती के लिए पिछोला में उदयविलास के गेट पर अस्थायी पोंटून (1000 मेहमानों की क्षमता वाला) की स्वीकृति का मामला राज्य सरकार को भेजा गया है। इसी तरह एक अन्य पोंटून जिस पर श्रीनाथजी की मूर्ति व फूलों की सजावट रहेगी, उसकी स्वीकृति को भी राज्य सरकार को भेजा गया है। मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए 10 अतिरिक्त नावों का मामला भी राज्य सरकार को भेजा गया है।
READ MORE : VIDEO : मोदी लहर में टिके विधायक का टिकट कटा, आठ नए चेहरे

झील में आतिशबाजी की नहीं मिली स्वीकृति
इवेंट कंपनी ने पोंटून पर पायरोटेक्निक डिस्प्ले की अनुमति मांगी थी जिसे झील संरक्षण समिति ने अस्वीकृत कर दिया, वहीं झील में आतिशबाजी की स्वीकृति भी नहीं मिल पाई है। समिति के अनुसार, आतिशबाजी से झील का पानी प्रदूषित होगा। झीलों में आतिशबाजी का कचरा भी गिरेगा जिससे मछलियों व अन्य जीव-जंतुओं को नुकसान पहुंचेगा। इवेंट कंपनी की जानवरों और पक्षियों के प्रदर्शन संबंधी मांग को भी खारिज कर दिया गया है।
इन कार्यक्रमों पर लगी मुहर
1. बाजार व मेला- 8 व 9 दिसंबर को उदयविलास के पीछे लॉन में राजस्थानी संस्कृति को दर्शाने वाले विभिन्न कलाओं को प्रदर्शित किया जाएगा।

2. होटल के लोन में अस्थायी स्टॉलें लगाने व फन गेम्स कराने की स्वीकृति ।
3. झील में वाटर फाउंटेन की स्वीकृति दे दी गई है
4. आठ दिसंबर को संगीत सेरेमनी में लाइट व साउंड की स्वीकृति प्रदान की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो