scriptमुखर्जी चौक सब्जी मंडी अंदर होगी शिफ्ट | Patrika News
उदयपुर

मुखर्जी चौक सब्जी मंडी अंदर होगी शिफ्ट

शहर में मुखर्जी चौक स्थित सब्जी मंडी शीघ्र ही अंदर होगी। मंडी के बाहर फैली अव्यवस्थाओं की शिकायत पर बुधवार को जिला कलक्टर ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। मंडी होने के बावजूद सब्जी के खुदरा व्यापारियों के सडक़ पर व्यापार किए जाने की स्थिति में समस्त पक्षों से चर्चा कर मंडी में उचित व्यवस्थाएं कर व्यापारियों को मंडी में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

उदयपुरJul 04, 2024 / 02:10 am

surendra rao

मुखर्जी चौक स्थित सब्जी मंडी का निरीक्षण करते हुए जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल। साथ में नगर निगम महापौर जीएस टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी एवं अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि व अधिकारी।

उदयपुर. शहर में मुखर्जी चौक स्थित सब्जी मंडी शीघ्र ही अंदर होगी। मंडी के बाहर फैली अव्यवस्थाओं की शिकायत पर बुधवार को जिला कलक्टर ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। मंडी होने के बावजूद सब्जी के खुदरा व्यापारियों के सडक़ पर व्यापार किए जाने की स्थिति में समस्त पक्षों से चर्चा कर मंडी में उचित व्यवस्थाएं कर व्यापारियों को मंडी में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।
दौरे के दौरान नगर निगम महापौर जीएस टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी, पार्षद डॉ. शिल्पा पामेचा, नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश व मंडी सचिव संजीव पण्ड्या साथ रहे। कलक्टर ने निगम द्वारा तैयार सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने दो मंजिला इस सब्जी मंडी भवन के निरीक्षण दौरान यहां पर शिफ्ट होने में व्यापारियों को आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने यहां जनप्रतिनिधियों, निगम अधिकारियों के साथ-साथ व्यापारियों और स्थानीय निवासियों से भी चर्चा की। उन्होंने सडक़ पर सब्जी व्यापारियों के बैठने से यातायात अव्यवस्था और हादसों की संभावना को लेकर भी जानकारी ली और व्यापारियों को आश्वस्त किया कि मंडी में उनके बैठक के लिए उचित व्यवस्थाएं की जाएंगी, ऐसे में वे जल्द से जल्द यहां शिफ्ट हो जाएं।

250 की व्यवस्था, जबकि 150 ही लाइसेंसी सब्जी विक्रेता

निरीक्षण के दौरान कलक्टर अरविंद ने सब्जी मंडी निर्माण और इसके लिए पूर्व में की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली तो उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि इस सब्जी मंडी का निर्माण 50 लाख की लागत से हुआ है और सब्जी मंडी में 250 व्यापारियों के लिए अपेक्षित व्यवस्थाएं कर नंबरिंग भी कर दी है, जबकि 150 ही लाइसेंसी सब्जी विक्रेता हैं। इस दौरान नगर निगम निर्माण समिति सदस्य व स्थानीय पार्षद डॉ. शिल्पा पामेचा ने कहा कि खुदरा व्यापारियों के हित में निगम ने सब्जी मंडी को तैयार किया है और वर्तमान में यहां पर व्यापारियों के लिए सिर्फ उचित साफ सफाई और लाइटिंग की जरुरत है। उन्होंने शहरवासियों और सब्जी विक्रेताओं के हित में निगम के स्तर पर अपेक्षित व्यवस्थाएं करने को भी आश्वस्त किया।

सब्जी विक्रेता प्रतिनिधियों की बैठक व सफाई करावें

इस दौरान कलक्टर पोसवाल ने निगम अधिकारियों को सब्जी मंडी की सफाई करवाने के साथ ही यहां पर लाइटिंग, व्यापारियों के लिए लाइनिंग व शौचालय की व्यवस्था करवाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपलब्ध संसाधनों का पूरा-पूरा उपयोग करते हुए शहरवासियों को बेहतर सुविधाएं देने में स्थानीय प्रशासन तत्परता दिखाएं। कलक्टर के निर्देश पर उप महापौर सिंघवी की ओर से दो दिन में मंडी की सफाई , लाइनिंग व लाइटिंग करवाते हुए व्यापारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सब्जी मंडी शिफ्ट करने पर विचार विमर्श किया जाएगा।

Hindi News/ Udaipur / मुखर्जी चौक सब्जी मंडी अंदर होगी शिफ्ट

ट्रेंडिंग वीडियो