scriptदुकान खाली करवाने को लेकर विवाद, दुकानदार की हत्या, आरोपी हिरासत में | murder of the shopkeeper, the accused arrested in udaipur | Patrika News

दुकान खाली करवाने को लेकर विवाद, दुकानदार की हत्या, आरोपी हिरासत में

locationउदयपुरPublished: Apr 18, 2019 11:01:56 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

शहर के सिंधी बाजार क्षेत्र में बुधवार को दुकान खाली करवाने के विवाद को लेकर एक युवक ने दुकानदार की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को नामजद कर लिया जो घटना के बाद मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के रिश्तेदार दुकान मालिक को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ जारी है।

मोहम्मद इलियास/उदयपुर . शहर के सिंधी बाजार क्षेत्र में बुधवार को दुकान खाली करवाने के विवाद को लेकर एक युवक ने दुकानदार की चाकू घोंपकर हत्या (murder in udaipur) कर दी। पुलिस ने आरोपी को नामजद कर लिया जो घटना के बाद मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के रिश्तेदार दुकान मालिक को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ जारी है।
पुलिस ने बताया कि हिरणमगरी निवासी देवेन्द्रसिंह उर्फ काना (32) पुत्र सत्यनारायण टेलर की सिंधी बाजार में टेलरिंग की दुकान है। रात को दोनों पिता-पुत्र दुकान पर बैठे थे। पिता लघुशंका करने गया, तभी दुकान में प्रिन्स उर्फ राजकुमार मेहता घुस गया। उसने काना से झगड़ा करते हुए उसके सीने पर चाकू से वार किया। उसके चिल्लाते ही पास पड़ोसी व पिता दौडक़र दुकान पर पहुंचे तो आरोपी वहां से भाग छूटा।
पिता सत्यनारायण ने काना को संभाला लेकिन अत्यधिक रक्तस्राव से वह वहीं ढेर हो गया। पिता बेहोशी हालत में पुत्र को लेकर एमबी चिकित्सालय पहुंचा, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में पिता वहीं बेसुध होकर गिर पड़ा। उसे लोगों ने संभाला। कुछ देर के बाद अस्पताल में मृतक के परिजनों व रिश्तेदार व परिजनों को तांता लग गया। पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवाया। इधर, हत्या की सूचना मिलते ही एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा, उपाधीक्षक महेन्द्र पारीक, राजीव जोशी के अलावा घंटाघर, सूरजपोल व धानमंडी थाने का जाप्ता मौके पर पहुंच गया। पुलिस (udaipur police) ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपी को नामजद करते हुए पूछताछ के लिए उसके काका उदयसिंह मेहता को हिरासत में लिया है।

आरोपी ने बातचीत में किया गुमराह
सत्यनारायण ने बताया कि रात को जब वह पुत्र के साथ दुकान पर था तब प्रिंस मेहता आया। उसने बातचीत करते हुए सामने केबल वाले के बारे में पूछा। उन्होंने जानकारी दे दी। उसी वक्त उसने दुकान खाली करने के बारे में भी पूछा तो उसे कोर्ट में मामला विचाराधीन होने की बात कही। प्रिन्स एकबारगी वहां से चला गया और दुकान के आसपास ही बैठकर नजर रखे रहा। सत्यनारायण का कहना है कि वह जब लघुशंका करने गया तभी आरोपी दुकान में घुस गया और पुत्र से झगड़ा करते हुए उस पर चाकू से वार कर दिया। पूछताछ में सामने आया कि मृतक का दुकान मालिक से दुकान खाली करने को लेकर विवाद चल रहा था। दो वर्ष से मामला कोर्ट में विचाराधीन है। मृतक का विवाह 2009 में हुआ था। उसके एक बेटा व बेटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो