मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह, 200 प्रतिभाएं हुईं सम्मानित, छात्राओं ने यहां भी बाजी मारी

मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह, 200 प्रतिभाएं हुईं सम्मानित, छात्राओं ने यहां भी बाजी मारी

Mohammed Iliyas | Publish: Nov, 27 2017 03:40:50 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. मुस्लिम लाइफ केयर संस्था का पहला मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार को अशोकनगर स्थित विज्ञान समिति सभागार में हुआ।

उदयपुर . मुस्लिम लाइफ केयर संस्था का पहला मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार को अशोकनगर स्थित विज्ञान समिति सभागार में हुआ। इसमें शिक्षा, खेलकूद, समाजसेवी सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली करीब 200 प्रतिभाएं सम्मानित हुई।


समारोह की शुरुआत कुरआन की तिलावत से हुई। उसके बाद संस्था के मुस्तफा शेख ने मुस्लिम लाइफ केयर के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। समारोह की अध्यक्षता कर रहे अजमेर दरगाह शरीफ के सदस्य व पूर्व सदर असरार अहमद खान ने समाज की तरक्की के लिए शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने मेडिकल क्षेत्र में सोसायटी के कामों की भी प्रशंसा की। विशिष्ट अतिथि सिंधी अकादमी के अध्यक्ष हरीश राजानी ने जरूरतमन्द मुस्लिम छात्रों को पचास फीसदी फीस में डिस्काउंट की बात कही।

 

नारायण सेवा संस्थान के निदेशक प्रशांत अग्रवाल ने समाज हित में मदद का आश्वासन दिया। युवक कांगे्रस नेता विवेक कटारा ने मुस्लिम नौजवानों को शिक्षा के जरिये समाज को आगे बढ़ाने की बात कही। कला मुणेत एवं डॉ. हारुन राशिद ने कहा कि खुशी की बात है कि समाज की छात्राएं प्रगति कर रही हैं।

 


पार्षद राशिद खां, मोहसिन खां, मोहम्मद अकील शेख, संस्था के इलियास मुल्तानी ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर कादर खान, मोहम्मद सलीम मोहम्मद, अनीस शेख, अल्लानूर शेख, नीमा खान,डॉ.नूर शेख, अनीस अब्बासी, सुल्तान खां, शहजाद रिजवी, डॉ. रिजवान आदि मौजूद थे।

 

READ MORE: PIE Olympics समापन मौके पर भावुक हुए कई खिलाड़ी, बोले-याद आएंगे ये पल, कबड्डी और हॉकी में ये टीम रही विजेता


100 को नवाजा
समारोह में 10वीं व 12वीं में 70 प्रतिशत से अधिक अंक वाले करीब 100 छात्र-छात्राओं को नवाजा। उच्च शिक्षा व खेलकूद में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड खिलाडिय़ों को भी प्रशस्ति पत्र व ट्रॉफी दी। मुस्लिम समाज की 27 संस्थाओं के साथ ही अन्य समाज की संस्थाओं व समाजसेवियों क भी सम्मान हुआ।

 

 

जुबेर को शहीद अब्दुल हमीद अवार्ड
पेसिफिक यूनिवर्सिटी के छात्र जुबेर खान को शहीद अब्दुल हमीद अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। जुबेर ने मार्शल आर्ट, बॉक्सिंग व योग की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं व युवा मामलों में भारत, नेपाल, भूटान, ईरान, श्रीलंका व चीन में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया। 10 नवम्बर को सलूम्बर में मुस्लिम महासभा ने जुबेर खान को कसाला अवार्ड से सम्मानित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned