scriptएकलिंगगढ़ छावनी के पास 40 भूखंडों की निर्माण स्वीकृति जल्द देंगे | nagar nigam building permission udaipur, Eklinggarh Chawani, Udaipur | Patrika News

एकलिंगगढ़ छावनी के पास 40 भूखंडों की निर्माण स्वीकृति जल्द देंगे

locationउदयपुरPublished: Jun 26, 2020 11:15:17 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

बहुमंजिला इमारतें के सडक़ विस्तार की छुड़वाई भूमि बंद करेंगे अन्य गतिविधियों , भवन अनुमति समिति की बैठक

नगर निगम की भवन अनुमति समिति की बैठक।

नगर निगम की भवन अनुमति समिति की बैठक।

उदयपुर. एकलिंगगढ़ छावनी के पास भूखंडों पर निर्माण स्वीकृति के आवेदनों को जल्द स्वीकृति दी जाएगी। वर्तमान में वहां करीब 40 आवेदन आए हुए है। यह बात गुरुवार को नगर निगम की भवन अनुमति समिति की बैठक में अध्यक्ष आशीष कोठारी ने कही। उन्होंने कहा कि आवेदकों को निर्माण स्वीकृति नियमानुसार जल्द ही जारी की जाएगी और इसके लिए अलग से बैठक की जाएगी। उन्होंने बताया कि जो भी भूखंड सैनिक छावनी से 100 मीटर क्षेत्र के बाहर है उन पर प्रथम तल तक की अनुमति एवं 500 मीटर दायरे से बाहर वाले भूखंडों पर बहुमंजिला भवन निर्माण कि अनुमति दी जाएगी। बैठक में उप महापौर, पारस सिंघवी, उपायुक्त अनिल शर्मा, डीटीपी नीलम वर्मा, सदस्य भरत जोशी, मोहन गुर्जर, मोहम्मद शादाब हुसैन तारा शर्मा, ज्योति लोहार, उप नगर नियोजक सिराजुद्दीन आदि उपस्थित थे।

ये प्रस्ताव भी लिए
– भवन अनुमति के ऑफलाइन आवेदनकर्ताओं को चक्कर नहीं लगाना पड़े इसके लिए उनका समय दोपहर 3 से 5 बते तक तय किया।
– नक्शे बनाने वालों के मनमाना शुल्क वसूली की शिकायत पर तय किया इसके लिए तय किया कि वर्तमान में जो 22 नक्शा बनाने वाले है उनके साथ बैठक की जाएगी।
– यूआईटी से जो कॉलोनीया निगम को स्थानांतरित कर दी गई है उसमें रिक्त पड़े भूखंड की सूची तैयार की जाएगी।
– विभिन्न बहुमंजिला इमारतें जो मुख्य मार्गों पर निर्मित हुई है, इन इमारतों के निर्माण के दौरान सडक़ विस्तार के लिए जो छुड़वाई भूमि पर संचालित अन्य गतिविधियों पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो