scriptNAGAR NIGAM ELECTION 2019 पार्षद के चुनाव में नहीं होगी वीवीपैट मशीन | NAGAR NIGAM ELECTION 2019-RAJASTHAN LOCAL BODY ELECTION-UDAIPUR NIGAM | Patrika News

NAGAR NIGAM ELECTION 2019 पार्षद के चुनाव में नहीं होगी वीवीपैट मशीन

locationउदयपुरPublished: Nov 13, 2019 01:03:49 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

नगर निगम चुनाव 2019 NAGAR NIGAM ELECTION 2019

NAGAR NIGAM ELECTION 2019 पार्षद के चुनाव में नहीं होगी वीवीपैट मशीन

NAGAR NIGAM ELECTION 2019 पार्षद के चुनाव में नहीं होगी वीवीपैट मशीन

उदयपुर. नगर निगम चुनाव में निर्वाचन विभाग की ओर से वोटर पर्ची नहीं होने के साथ-साथ वीवीपैट मशीन भी नहीं होगी। इस मशीन के जरिए मतदाता यह जान सकते थे कि उन्होंने जिस प्रत्याशी को वोट दिया वह वोट उसकी को गया है या नहीं। निकाय चुनाव में वीवीपैट मशीन की व्यवस्थ नहीं है।
इधर, नगर निगम उदयपुर एवं नगर पालिका कानोड़ के निर्वाचन के लिए मतदान दलों की रवानगी एवं मतदान के पश्चात मतदान दलों के आगमन, ईवीएम का संग्रहण, मतगणना स्थल पर ईवीएम भिजवाने संबंधी विविध व्यवस्थाएं की गई हैं। नगर निगम एवं नगर पालिका कानोड़ के लिए मतदान दलों की रवानगी 15 नवंबर को राजस्थान कृषि महाविद्यालय से दो भागों में होगी। इसके तहत कानोड़ के सम्पूर्ण एवं उदयपुर के आधे मतदान दल प्रात: 8.30 बजे से प्रस्थान करेंगे वहीं उदयपुर के आधे मतदान दल प्रात: 11.30 बजे प्रस्थान करेंगे। इधर, 16 नवंबर को निकाय चुनाव के तहत सूखा दिवस घोषित किया गया है। आदेश के अनुसार संबंधित नगर निकायों के निर्वाचन क्षेत्रों एवं उससे लगते हुए 5 किलोमीटर परिधि क्षेत्रों में 19 नवबर को मतगणना दिवस के अवसर पर भी मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस रहेगा।

पण्ड्या होंगे चुनाव पर्यवेक्षक
राज्य निर्वाचन विभाग ने उदयपुर जिले के उदयपुर नगर निगम व कानोड़ नगर पालिका के लिए राजस्थान पर्यटन विकास निगम जयपुर के प्रबंध निदेशक कुंज बिहारी पण्ड्या को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो