अब उदयपुर में शाम को भी उठेंगे कचरे से भरे कंटेनर, नहीं होना पड़ेगा लोगों को परेशान

अब उदयपुर में शाम को भी उठेंगे कचरे से भरे कंटेनर, नहीं होना पड़ेगा लोगों को परेशान

Mukesh Hingar | Publish: Nov, 15 2017 12:30:58 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर . शहर में भरे हुए कंटेनर से कचरा इधर-उधर नहीं फैले, इसके लिए नगर निगम अब दिन में दो बारी में कंटेनर उठवाएगी।

उदयपुर . शहर में भरे हुए कंटेनर से कचरा इधर-उधर नहीं फैले, इसके लिए नगर निगम अब दिन में दो बारी में कंटेनर उठवाएगी। सुबह कंटेनर उठाने के बाद अब शाम की पारी में भी कंटेनर देखे जाएंगे और जो कंटेनर भर जाते है, उनको शाम को ही खाली कर दिया जाएगा।

यह निर्णय मंगलवार को निगम की वाहन संधारण एवं गैरेज समिति की बैठक में किया गया। समिति अध्यक्ष व उप महापौर लोकेश द्विवेदी के अचानक उदयपुर से बाहर जाने से महापौर चन्द्रसिंह कोठार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में तय किया गया कि कई कंटेनर कचरे से भर जाने के बाद कचरा बिखरने लग जाता है, ऐसे में दो पारी में कंटेनर उठाने का निर्णय किया गया। साथ ही कचरा स्टैंडों पर सफाई व्यवस्था के अन्तर्गत पोर्टेबल कॉम्पेक्टर रखे जाने का निर्णय भी किया गया।

 

READ MORE: MSc की छात्रा ने उदयपुर की पढ़ाई पर निकाला ऐसा निष्कर्ष जिसे पढ़कर आप भी हो जाएंगे हैरान

 

कमल तलाई में चार पैडल नाव का संचालन भी करने का निर्णय किया गया। बैठक में सदस्य गणपतलाल सोनी, लवदेव बागड़ी, प्रवीण मारवाड़ी, रेखा जैन, सपना कुर्डिया, विजय लक्ष्मी कुमावत, सहायक अभियंता बाबूलाल चौहान, कनिष्ठ अभियंता रवीन्द्र कुमार सैनी आदि उपस्थित थे।

 

टॉय ट्रेन पर ये किए निर्णय
- करीब 5.50 करोड़ के टॉय ट्रेन प्रोजेक्ट का अनुबंध 15 साल का होगा। ठ्ठ संचालन एमओटी पद्धति पर होगा। ठ्ठ शेर वाली फाटक पर मिनी स्टेशन बनाया जाएगा। ठ्ठ पुरानी ट्रेक का विस्तार भी किया जाएगा।

 

 

 

ये भी पढ़ें- आयड़ शुद्धिकरण के लिए लगेंगी चौपालें

उदयपुर. आयड़ नदी के शुद्धिकरण के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत आसपास रहने वाले लोगों और जन साधारा में जागरूकता लाने के लिए तीन दिन तक चौपाल लगेगी। इसमें गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व अफसर भाग लेंगे। इस आयोजन को लेकर यूआईटी व नगर निगम ने कार्यक्रम तय कर दिया है।

 

READ MORE: उदयपुर: सरपंच शिक्षा से संवार रही महिलाओं का भविष्य, ड्रॉप आउट महिलाओं को रोज दो घंटे पढ़ाती हैं पंचायत भवन में

 

नगर निगम ने आयड़ शुद्धि अभियान के तहत स्वच्छता एवं सफाई रख आयड़ को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए जन साधारण में जागरूकता लाने के लिए रात्रि चौपाल का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत स्थानीय जन प्रतिनिधि एवं प्रबुद्ध नागरिकगण भाग लेंगे।

 

रात्रि चौपाल का कार्यक्रम

17 नवंबर 2017
- शाम 6 से 7 बजे : नवरतन पुलिया के पास पार्क में
- शाम 7 से 8 बजे : पुला गांव में
- रात 8 से 9 बजे : कृष्णपुरा-अलीपुरा बंदा बावजी के पास

 

18 नवंबर 2017
- शाम 5 से 6.30 बजे : सीपीएस स्कूल न्यू भूपालपुरा
- शाम 7 से 8.30 बजे : लेकसिटी मॉल के सामने

 

19 नवंबर 2017
- शाम 5 से 6.30 बजे : पासपोर्ट कार्यालय के पास, सुभाषनगर
- शाम 6 से 7 बजे : डोरेनगर गजेन्द्र सामुदायिक भवन में
- शाम 7 से रात 8 बजे : महाराणा प्रताप रेलवे कॉलोनी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned