script28 में से मौके पर 9 ही सफाईकर्मी, पार्षद ने पूछा तो जमादार बोला आप कौन पूछने वाले | nagar nigam, nagar nigam news, safari work, udaipur latest news | Patrika News

28 में से मौके पर 9 ही सफाईकर्मी, पार्षद ने पूछा तो जमादार बोला आप कौन पूछने वाले

locationउदयपुरPublished: Jun 30, 2020 11:38:18 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

आयुक्त से मिले कांग्रेसी पार्षद, बोले जमादार से सवाल किया तो बोला आप कौन पूछने वाला

उदयपुर नगर निगम

उदयपुर नगर निगम

उदयपुर. वार्ड 44 के पार्षद ने वार्ड में सफाईकर्मियों की गिनती कर ली तो वहां 28 में से 9 सफाईकर्मी ही मिले। बाद आगे बढ़ी और उन्होंने जमादार से सवाल किया तो जमादार बोला कि आपको अधिकार नहीं है यह सब पूछने का। यह बात सोमवार को कांग्रेस के पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम के आयुक्त से कही। पार्षदों के प्रतिनिधिमंडन ने आयुक्त को बताया कि वार्ड पार्षद संजय भगतानी को जमादार भैरूलाल से बाकी कर्मचारियों के बारे में पूछने पर उन्होंने ने उल्टा पार्षद से ही सवाल करने शुरू कर दिए। महापौर जीएस टांक व कमिश्नर अंकित सिंह को ज्ञापन देकर अधिकारियों व जमादार के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में पार्षद हितांशी शर्मा, शंकर चंदेल, अली असगर, लोकेश गौड़, प्रशांत श्रीमाली,मोनिका गुर्जर, रेखा डांगी, भगवती डांगी, रवि तरवाड़ी आदि मौजूद थे।
ऑनलाइन मनाया सांख्यिकी दिवस
उदयपुर. सोमवार को 14वां सांख्यिकी दिवस निदेशालय आर्थिक एवं सांख्यिकी जयपुर की ओर से वीसी के जरिए ऑनलाइन मनाया गया। आर्थिक व सांख्यिकी संयुक्त निदेशक पुनीत शर्मा ने बताया कि सांख्यिकी दिवस की थीम कोविड-19 महामारी के दौरान समंक संकलन में चुनौतियां पर आधारित थी। अध्यक्षता प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने कोरोना का अर्थव्यवस्था व अन्य क्षेत्रों पर प्रभाव के अध्ययन की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि इस विषय पर जिला एवं ब्लॉक स्तर पर अध्ययन किया जाए। संयुक्त शासन सचिव अभिमन्यु कुमार, आईआईएचएम के प्रोफेसर एस.डी.गुप्ता, राजस्थान विश्वविद्यालय की सांख्यिकी सहायक नेहा अरोड़ा, निदेशक ओमप्रकाश बैरवा ने विचार रखे। उदयपुर से संयुक्त निदेशक पुनीत शर्मा ने जनगणना, पहचान पोर्टल एवं कृषि संबंधि कार्यों की रियल टाईम डेटा की आवश्यकता एवं धरातल स्तर पर सांख्यिकी तंत्र का महत्व एवं चुनौतियां व इसके सुदृढ़ीकरण की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो