उदयपुर के टाउनहॉल में पार्किंग की कमान संभाली होमगार्ड ने, तय समय और टिकट दर पर होगी संचालित

उदयपुर के टाउनहॉल में पार्किंग की कमान संभाली होमगार्ड ने, तय समय और टिकट दर पर होगी संचालित

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 10 2018 07:17:48 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

- नए टेंडर होने तक निगम ने होमगार्ड को पार्किंग चलाने की व्यवस्था सौंपी

उदयपुर . टाउन हॉल में चौदह करोड़ रुपए की लागत से बनी पार्किंग को घाटा खाकर चलाने की बजाय बंद करने के ठेकेदार फर्म के निर्णय के बाद नगर निगम ने मंगलवार को अपने स्तर पर पार्किंग सुविधा शुरू की। निगम ने वहां चार से ज्यादा होमगार्ड लगाए जो टिकट देने और गाडिय़ों को व्यवस्थित लगाने का काम कर रहे हैं। नए टेंडर होने तक निगम ने होमगार्ड को पार्किंग चलाने की व्यवस्था सौंपी है।

 

READ MORE : विदेश में डेरा, ‘लाडो’ के यहां सूखे आंसू, मुकदमे दर्ज होने के बाद विदेश गए ससुरालजन, महिला थाने को आरोपितों का इंतजार

 

टाउन हॉल लिंक रोड से सटे हाथी वाले पार्क में बनी इस पार्किंग के मंगलवार को ताले खोले गए और होमगार्ड ने पूरा प्रबंधन संभाला। भूतल और बेसमेंट पर वाहनों की पार्किंग शुरू की गई, वहां आने वाले वाहन मालिकों को पार्किंग का टिकट ऑटोमेटिक की बजाय मैनुअल दिए गए।

 

READ MORE : हंगामा सुर्खियां बनता है, इसलिए सदन में वैचारिक बातें कम हो रही हैं - मेघवाल

 

इधर, टाउन हॉल लिंक रोड, शक्तिनगर मुख्य रोड, टाउनहॉल रोड, बापूबाजार, मच्छी कट, आरसीए से सटी नई रोड पर होने वाली अवैध पार्किंग के खिलाफ यातायात पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाने को लेकर निगम तैयारी कर रही है। इधर, मेवाड़ मोटर्स की गली से टाउन हॉल लिंक रोड तक जिस नई सडक़ का गत दिनों लोकार्पण किया है, वह भी अवैध पार्किंग के हवाले हो रही है। अभी शक्तिनगर से सूरजपोल की तरफ सडक़ के दोनों तरफ गाडिय़ों को खड़ा किया जा रहा है और दिनों दिन इनकी संख्या बढ़ रही है।

 

फिर अवैध पार्किंग शुरू
शक्तिनगर में करीब चार करोड़ की लागत से बनी नई सडक़ पर फिर से वाहनों की पार्किंग होने लगी है। सडक़ के किनारे एवं डिवाइडर से सटा कर बड़ी संख्या में चार पहिया वाहन खड़े किए जा रहे हैं। कुछ चारपहिया वाहन कई दिनों से खड़े हैं, जिन पर मिट्टी जम चुकी है।

 

ये पार्किंग दरें
-वाहन दर
-साइकिल 02
-दुपहिया वाहन 05
-चारपहिया वाहन 10
-बस 30

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned