रोडलाइट की जांच करने रात को घूमेंगे पार्षद

विद्युत समिति रात में करेगी निरीक्षण, समिति अध्यक्षों ने लिया निर्णय

By: Pankaj

Published: 18 Feb 2020, 12:45 PM IST

उदयपुर . नगर निगम उदयपुर विद्युत समिति अध्यक्षों ने लिए निर्णय में बताया कि रोड लाइटों के रखरखाव का निरीक्षण निगम अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ रात को किया जाएगा। विद्युत समिति अध्यक्ष कुलदीप जोशी, हेमंत बोहरा ने निर्णय लेकर अब रोड लाइटों का रात में निरीक्षण करना तय किया है। बताया कि उदयपुर विभिन्न वार्डों से रोड लाइट बंद होने की शिकायत नगर निगम में दर्ज करवाई जाती है। उसका हल भी निकाला जाता है, लेकिन दिन में विद्युत आपूर्ति नहीं होने के कारण वह रोड लाइट ठीक हुई है या नहीं, यह पता नहीं चल पाता है। इसलिए जहां पर भी रोड लाइट को ठीक किया गया है, वहां पर अब रात में जांच करने की व्यवस्था की जाएगी।

विद्युत समिति अध्यक्षों ने बताया कि शहर में लगी सभी रोड लाइटों को ऑटोमेटिक कंप्यूटरीकृत सर्वर से जोड़े जाने के क्रम में विशेषज्ञों की सहायता ली जाएगी, जिससे किसी भी वार्ड की किसी भी गली में यदि रोड लाइट बंद हो गई है तो उसकी सूचना तुरंत ही निगम कार्यालय में मिल सके। उसके दुरुस्तीकरण के लिए निगम की टीम को भेजकर कार्रवाई की जा सके।
विद्युत समिति अध्यक्षों ने बताया कि विद्युत ठेकेदार को निगम की ओर से इस शर्त पर अनुबंधित किया गया है कि किसी वार्ड की रोड लाइट बंद पाई जाती है तो उसकी राशि में प्रतिदिन के हिसाब से कटौती की जाए।

विद्युत समिति अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समिति अध्यक्षों की ओर से पूरी तरीके से पाबंद किया गया। शहर में समुचित प्रकाश व्यवस्था उपलब्ध करवाने में किसी भी प्रकार की कोई भी शिकायत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहीं से भी रोड लाइट बंद होने की शिकायत प्राप्त होती है तो उसका जल्द से जल्द निवारण करना है इसी उद्देश्य के साथ में कार्य करना है जहां पर भी रखरखाव को लेकर कोई समस्या आ रही है तो उसका तुरंत निदान करवाना है।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned