उदयपुर कलक्टर ने किया ’कुपोषण से जंग-पौष्टिक आहार के संग’ अभियान का आगाज

उदयपुर जिले के सुदूर आदिवासी अंचल में जिला प्रशासन के सहयोग से नारायण सेवा संस्थान द्वारा ’कुपोषण से जंग-पौष्टिक आहार के संग’ अभियान का आगाज शनिवार को जिला कलक्टर आनन्दी ने किया।

Krishna

December, 0707:25 PM

उदयपुर जिले के सुदूर आदिवासी अंचल में जिला प्रशासन के सहयोग से नारायण सेवा संस्थान द्वारा ’कुपोषण से जंग-पौष्टिक आहार के संग’ अभियान का आगाज शनिवार को जिला कलक्टर आनन्दी ने किया। कलक्टर ने जिले के चिन्हित गांवों में जाने वाली टीमों और वितरण सामग्री के वाहनों को कलेक्ट्री परिसर से झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल, विष्णु शर्मा हितेषी, भगपान लाल गौड सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।


2 दिनों में 800 परिवारों को देंगे पोषण सामग्री


संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि अभियान के तहत दो दिनों में कोटड़ा, सायरा व झाड़ोल-फलासिया पंचायत समितियों के 26 गांवों में करीब 800 मासूम कुपोषित बच्चों, माताओं व अन्य परिजन को मल्टीविटामिन युक्त पौष्टिक आहार के किट वितरित किए जाएंगे।


यह होगा किट में


प्रत्येक किट में 15 दिन की राशन सामग्री के रूप में आयरन व अन्य पौष्टिक तत्वों से युक्त 10 किलो आटा, 2 किलो छिलके वाली मुंग दाल, 2 किलो चावल, 1 किलो शक्कर, 1 किलो आयोडिन युक्त नमक, 1 किलो सोयाबिन तेल व बिस्किट शामिल है। इस कार्य में 70 सेवाभावी लोगों का जुटा दल अपना विशेष सहयोग देगा।

Krishna Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned