सीपी व दीया कुमारी का नाम तो चला था, लेकिन मेवाड़ से किसी को नहीं मिला मौका

सीपी व दीया कुमारी का नाम तो चला था, लेकिन मेवाड़ से किसी को नहीं मिला मौका

Madhulika Singh | Publish: May, 31 2019 02:04:46 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

लोकसभा प्रभारियों व जिलाध्यक्षों को ही बुलाया

उदयपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह हो गया लेकिन हमारे संभाग से कोई मंत्री नहीं बना। इस बार आस थी कि मेवाड़ से किसी सांसद को लालबत्ती मिलेगी। चित्तौडगढ़ से सीपी जोशी व राजसमंद से दीयाकुमारी के नाम की चर्चा रही, लेकिन नाम किसी का नहीं आया तो निराश हुए भाजपाई व मेवाड़ की जनता।

मेवाड़ से उदयपुर, राजसमंद, चित्तौडगढ़़ व बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भाजपा से जीते सांसदों की रिकार्ड जीत के बाद भाजपा के बड़े नेता से लेकर चुने सांसद मंत्रीमंडल में स्थान पाने को लेकर उम्मीदे लेकर चल रहे थे। स्वयं भाजपा के बड़े नेताओं को भी पूरी आस थी लेकिन नाम किसी का नहीं आया। सीपी जोशी दूसरी बार जीते और मोदी-शाह पैटर्न की वर्किंग से वे पसंदीदा थे, भारतीय जनता युवा मोर्चा में भी अच्छी परफोर्रमेंस सामने आई। दूसरी तरफ राजसमंद से दीयाकुमारी का नाम इसलिए था कि महिला और नया चेहरा होकर भी राजसमंद से अच्छी जीत दर्ज कराई, जयपुर राजघराना से आती है, पहले सवाईमाधोपुर से विधायक रही। उदयपुर से अर्जुनलाल मीणा व बांसवाड़ा से कनकमल कटारा आदिवासी वर्ग से आते है ऐसे में माना जा रहा था कि किसी आदविासी को मौका दिया जाएगा।
---

एक नाम की आस इसलिए थी
- मेवाड़ ने सभी चारों सीटें जिताई

- जीत का अंतर भी बड़ा रहा
- गहलोत सरकार में मात्र दो मंत्री के मुकाबले भाजपा का एक मंत्री मेवाड़ से हो

- आदिवासी क्षेत्र है, ऐसे में इस क्षेत्र को प्रतिनिधित्व मिलेगा
(जैसा भाजपा नेताओं का मानना)

 

READ MORE : video : रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद हुई फूड पॉइजनिंग, 15 डॉक्टर बीमार, 4 आईसीयू में भर्ती


कटारिया, धर्मनारायण व भंवर सिंह गए

मोदी के शपथ समारोह में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने नेतृत्व किया। उनके अलावा बांसवाड़ा के लोकसभा प्रभारी व मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, भाजपा उदयपुर देहात अध्यक्ष भंवर सिंह पंवार, राजसमंद जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र पुरोहित, डूंगरपुर अध्यक्ष वेलजी पटेल, चित्तौडगढ़ अध्यक्ष रतनलाल गाडरी शामिल हुए। अध्यक्ष व प्रभारियों को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निवास पर रात्रि भोज दिया था। शहर अध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली दिल्ली नहीं गए।
--

जगदीश चौक में लाइव शपथ देखते की आतिशबाजी
मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को भारतीय जनता युवा मोर्चा शहर जिला की ओर से जगदीश चौक में एलसीडी टीवी लगाकर लाइव दिखाया गया। शपथ के साथ ही कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी करते हुए मिठाईयां बांटी। मोदी के शपथ लेने आते ही कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी की नारेबाजी कर जश्र मनाया। शहर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, प्रदेश उपाध्यक्ष गजपाल सिंह राठौड़, मोर्चा अध्यक्ष गजेन्द्र भंडारी, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री डॉ अलका मुंदड़ा, निर्माण समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी भाजपा श्यामा प्रसाद मुखर्जी मंडल अध्यक्ष चंचल कुमार अग्रवाल आदि उपस्थित थे। भाजपा राणा प्रताप मण्डल की ओर से हिरण मगरी सेक्टर 4 चौराहे पर आतिशबाजी की गई।

इधर, लखारा चौक व्यापार एसोसिएशन मोदी के शपथ ग्रहण पर दीप प्रज्जवलित कर रोशनी की। इस दौरान सिंघवी, भाजपा नेता जिनेन्द्र शास्त्री, डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी मण्डल के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned