scriptन मास्क न दो गज दूरी, नियम कायदों से क्यों बना रखी दूरी | Neither mask nor two yards | Patrika News

न मास्क न दो गज दूरी, नियम कायदों से क्यों बना रखी दूरी

locationउदयपुरPublished: Oct 17, 2020 05:42:37 pm

Submitted by:

surendra rao

लापरवाह लोगों के कारण दिन ब दिन फैल रहा कोरोना का संक्रमणरोज सैकड़ों लोग जकड़ते जा रहे है शिकंजे में

न मास्क न दो गज दूरी, नियम कायदों से क्यों बना रखी दूरी

न मास्क न दो गज दूरी, नियम कायदों से क्यों बना रखी दूरी

केस 01
रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले जागरूक लोग तो मास्क लगाए बैठे रहते हैं वहीं देहात के लापरवाह लोग बिना मास्क के बसों में सवार हो जाते हैं। बसों में परिचालक भी उन्हेें नहीं टोकते। साथ ही शुरुआत में तो बसों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नजर आती है लेकिन जैसे जैसे बसों में यात्री भार बढ़ता जाता है वैसे वैसे दो गज दूरी की पालना नहीं होती।
केस 02
बाजारों में लोग भीड़ के रूप में बगैर मास्क के बैठे रहते हैं। वे सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी नहीं करते, जिससे संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। वे ऐसे निश्चित होकर नियमों का मखौल उड़ा रहे हैं जैसे कोरोना यहां से चला गया हो। इस संवाददाता ने जब ग्रामीण क्षेत्रों में हालात टटोले तो इस तरह की स्थिति सामने आई। शहर के बजाय वागड़-मेवाड़ के गांवों-कस्बों में लोगों की लापरवाही नजर आई।
उदयपुर. सरकार व प्रशासन कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए जहां एक ओर पूरी मुस्तैदी से जुटे हुए हैं वहीं लोग गाइडलाइन की पालना के प्रति गंभीर नहीं है, जिससे दिन ब दिन कोरोना रोगियों की संख्या दिन-ब- दिन बढ़ती जा रही है। लोगों से बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग व मुंह पर मास्क लगाने की लगातार अपील की जा रही है, लेकिन धरातल पर हकीकत कुछ और ही है। कुछ लोगों की लापरवाही का खमियाजा सैकड़ों लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
सरकार व प्रशासन ने लॉकडाउन की छूट क्या दी लोग और भी ज्यादा लापरवाह हो गए। कोरोना वायरस का संक्रमण दिन ब दिन तैजी से फैलता जा रहा है। आगामी दिनों में त्योहार भी आने वाले हैं ऐसे में लोगों की लापरवाही ठीक नहीं। उनकी इस बेपरवाही और नियमों की पालना नहीं करने से यह संक्रमण लगातार सैकड़ों लोगों को अपने शिकंजे में जकड़ता जा रहा है। कोरोना से जंग के बीच लोगों को जागरूकता दिखानी होगी व गाइड लाइन की पालना करनी होगी तभी कोरोना को हम यहां भगा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो